हिमांचल: श्रीखंड यात्रा में ग्लेशियर फटने से फंसे तीर्थयात्री, चार घायल


DEEP KRISHAN SHUKLA 17/07/2019 12:06:56
72 Views

New Delhi. अमरनाथ और कैलाश मानसरोवर से भी दुर्गम मानी जाने वाली श्रीखंड महादेव की यात्रा के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। यात्रा मार्ग में पार्वती बाग के पास नैन सरोवर में एक ग्लेशियर गिर गया। जिसके चलते तमाम तीर्थ यात्री फंस गए। हादसे के तुरंत बाद ही राहत और बचाव कार्य शुरू हो गए हे। फिलहाल के लिए यात्रा रोक दी गयी है। इस हादसे में चार यात्रियों के घायल होने और कई यात्रियों के फंसे होने की खबर आ रही है। 

17-07-2019120919HimachalPilg1
इलाके के एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि नैन सरोवर के पास हुए इस हादसे में चार तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। 
उन्हें 6 बजकर 30 मिनट पर पार्वती बाग लाया गया और प्राथमिक उपचार भी दिया गया। राहत और बचाव कार्य जारी है। फिलहाल यात्रा को भीम द्वार के पास रोक दिया गया है। 
जिस स्थान पर यह हादसा हुआ वहां तमाम यात्री फंस गए थे जिनमें से तकरीबन आधा सैंकड़ा यात्रियों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। 

17-07-2019120946HimachalPilg2
जो चार तीर्थ यात्री घायल हुए हैं उनमें लुधियाना के राजीव, महाराष्ट्र के बाबा घायल और पुणे के रहने वाले दो यात्री विवेक और नमलेश पटेल शामिल हैं। 
अहमदाबाद की एक अन्य महिला यात्री को आक्सीजन की कमी के चलते घुटन महसूस हो रही थी। उसे हादसे वाले स्थान से एक किलोमीटर ऊपर से निकाला गया है। उसका नाम दिव्यांगनी व्यास है। 
हादसों को देखते हुए पूरे यात्रा मार्ग में यात्रियों को शिविरों में रोक दिया गया है। शीर्ष की ओर की तीर्थयात्रा अस्थायी रूप से फिलहाल रुकी है।

यह भी पढ़ें...तो प्रियंका हो सकती हैं कांग्रेस की नई अध्यक्ष!

 

 

 

Web Title: Himachal: Pilgrims stranded with glacier bursts in Shreekhand yatra, four injured ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया