मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त


GAURAV SHUKLA 18/07/2019 10:18:58
65 Views

लखनऊ। बाढ़ राहत के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए गम्भीरता से लिया जाए एवं सभी सम्बन्धित विभागों को निर्देशित किया गया कि आपसी समन्वय बनाकर मौसम विभाग एवं केन्द्रीय जल आयोग तथा सिंचाई विभाग से प्राप्त जानकारियों को गम्भीरता से लेते हुए अपनी पूर्व तैयारी रखें एवं मॉक एक्सरसाइज को सफल बनायें। यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव, डॉ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने आज यहां योजना भवन में आयोजित राज्य आपदा प्राधिकरण द्वारा टेबल टॉक एक्साइज के दौरान समस्त जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कही। 

18-07-2019102047baadhrahatke1
सचिव, राजस्व एवं राहत आयुक्त जी0एस0 प्रियदर्शी ने इस अवसर पर जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी प्रकार के संसाधनों की कमी न होने पाए, यदि किसी संसाधन की कमी होती है तो उस हेतु धनराशि के लिए शासन को यथाशीघ्र सूचित करे। उन्होंने कहा कि बाढ़ राहत कार्यों के सम्बन्ध में प्रदेश के 39 बाढ़ प्रभावित जनपदों में, देश की अब तक की सबसे बड़ी मॉक एक्सरसाइज का आयोजन किया गया है। ले0 जनरल आर0पी0 साही ने समस्त जनपदीय अधिकारियों को बाढ़ प्रबन्धन के सम्बन्ध में उ0प्र0 राज्य आपदा प्रबन्ध प्राधिकरण द्वारा भेजे गये दिशा-निर्देशों के अनुपालन कराये जाने के निर्देश दिए हैं तथा उन्होंने बताया कि समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि बाढ़ प्रबन्धन मुख्यमंत्री जी की सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा किसी भी प्रकार से इस कार्य में कोई लापरवाही न बरती जाए एवं एस0डी0एम0ए0 द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पूर्णतयाः पालन किया जाए।
श्री साही ने बताया कि मॉक एक्सरसाइज हेतु उ0प्र0 राज्य आपदा प्रबन्ध प्राधिकरण के पिकप भवन स्थित कार्यालय में राज्य स्तरीय इमरजेंसी आपरेशन सेन्टर की स्थापना की गयी है एवं दिनांक 18 जुलाई, 2019 को प्रातः 09ः30 बजे से मॉक एक्सरसाइज की कार्यवाही जनपदों में आरम्भ की जायेगी तथा सभी फोर्सेस, पुलिस, पी0ए0सी0, एस0डी0आर0एफ0, एन0डी0आर0एफ0, सिविल डिफेन्स, आर्मी, एयर फोर्स की सहभागिता से जनपद एवं राज्य स्तर पर मॉक एक्सरसाइज की कार्यवाही पूर्ण की जायेगी। उन्होंनें बताया कि इस हेतु वायु सेना द्वारा जनपद गोरखपुर में हेलीकॉप्टर के माध्यम से बचाव एवं राहत कार्यां का प्रदर्शन किया जायेगा। टेबिल टॉप एक्सरसाइज हेतु मॉक एक्सरसाइज में प्रतिभाग करने वाले प्रदेश के बाढ़ प्रभावित 39 जनपदों के जिलाधिकारियों, अपर जिलाधिकारियों, मुख्य विकास अधिकारियों सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रतिभाग किया। 

Web Title: baadh rahat ke liye karya jaroori ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया