ईरानी ड्रोन को मार गिराने का ट्रंप ने किया दावा,ईरान ने किया इनकार


RAGHVENDRA CHAURASIA 19/07/2019 10:33 AM
42 Views

Wansigation. ईरान व अमेरिका के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों देशों के तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है। ट्रंप ने दावा किया कि अमेरिका ने ईरानी ड्रोन का मार गिराया है। वहीं ईरान ने ट्रंप के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है। 

Iran trumps claim to kill Iranian drones, Iran denies

ईरान ने घटना से किया इनकार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही ईरानी ड्रोन को मार गिराने का दावा दुनिया के सामने कर रहे हैं। मगर ईरान के विदेश मंत्री मो.जारिफ ने ऐसी किसी घटना से इनकार​ किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि होर्मुज के जलडमरूमध्य में अमेरिकी युद्धपोत के 1.000 गज के भीतर ड्रोन आने के बाद यूएसएस बॉक्सर ने रक्षात्मक कार्रवाई की ओर ड्रोन को नष्ट कर डाला। ईरान के विदेश मंत्री ने इस तरह की कोई घटना होने से इनकार किया है। मंत्री ने कहा कि ईरान ने अपना कोई ड्रोन नहीं खोया है।

ईरान ने दी चुनौती जिसके जवाब में अमेरिकी युद्धपोत ने की कार्रवाई

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि ईरानी ड्रोन ने अमेरिकी जहाज और उसके पायलट की सुरक्षा को चुनौती दी और उसके लिए खतरा पैदा करना चाहा,जिसके जवाब में अमेरिकी युद्धपोत ने यह कार्रवाई की है। ट्रंप ने अन्य देशों से ईरान की निंदा करने की अपील की। ट्रंप ने अन्य देशों से अपने जहाजों की सुरक्षा करने का और जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का भी आह्वान किया। दरअसल एक माह पूर्व ईरान ने अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया था। ईरान के रिवोल्यूयशनरी गार्ड ने 20 जून को दावा किया था कि उसने अमेरिका के एक जासूस ड्रोन को मार गिराया है। ईरानी सेना का दावा था कि अमेरिकी ड्रोन ने उसके वायुक्षेत्र का उल्लंघन करते हुए उसके क्षेत्र में प्रवेश किया था,जिसके बाद उसे मार गिराया गया।
 

 

Web Title: Iran trumps claim to kill Iranian drones, Iran denies ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया