सोनभद्र नरसंहार: सीएम योगी ने घटना के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार


ABHIMANYU VERMA 19/07/2019 14:17 PM
389 Views

Lucknow. सोनभद्र में हुए नरसंहार को लेकर शुक्रवार को यूपी विधानसभा में विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष के विधायकों ने सदन में वेल के पास पोस्टर लेकर नरसंहार की घटना को लेकर विरोध किया और आरोप लगाया कि प्रदेश में योगी सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में असफल रही है। हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कार्यवाही स्थगित कर दी। 

CM Yogi told Congress to be responsible for Sonbhadra massacre

सोनभद्र नरसंहार पर सीएम योगी प्रेस कांफ्रेंस

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि स्थानीय पुलिस कार्रवाई करते हुए अब तक 29 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान व उसका भाई भी गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि समिति की ओर से शासन को उपलब्ध कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक यह प्रकरण वर्ष 1955 से चला आ रहा है। 

सीएम ने सीधे-सीधे इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस घटना की नींव 1955 में ही पड़ गई थी, जब कांग्रेस की सरकार थी। सोनभद्र के विवाद के लिए 1955 और 1989 की कांग्रेस सरकार दोषी है। उन्होंने कहा कि सोनभद्र के डीएम को घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित कराने के लिए भी निर्देशित किया गया। 

यह भी पढ़ें:-...जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू

घटना को लेकर मुआवजे का ऐलान करते हुए सीएम ने कहा कि सरकार की ओर से मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपए व घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता दिए जाने का निर्णय लिया गया है। 

योगी ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस हत्याकांड में 10 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था।

Web Title: CM Yogi told Congress to be responsible for Sonbhadra massacre ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया