हरे झंडे फहराने पर बैन को लेकर SC ने केंद्र से मांगा जवाब


ABHIMANYU VERMA 19/07/2019 15:52:17
38 Views

New Delhi. सुप्रीम कोर्ट ने हरे रंग के झंडे फहराने पर प्रतिबंध की मांग को लेकर दायर याचिका को लेकर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट ने इस मामले में जवाब देने के लिए केंद्र सरकार को दो हफ्ते का समय दिया है। 

19-07-2019155746AskedtheSCt1

बता दें कि उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सईद वसीम रिजवी की ओर से चांद-सितारे वाले हरे रंग के झंडे फहराने पर प्रतिबंध की मांग की है। इसके लिए उन्होंने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। 

यह भी पढ़ें:-...सोनभद्र गोलीकांड पर सियासत शुरु,प्रियंका गांधी के काफिले को पुलिस ने रोका,जिले में धारा 144 लागू

वसीम रिजवी ने देशभर की इमारतों पर इस्लाम के नाम लहराए जा रहे हरे झंडे को लेकर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने कहा था कि "इस्लाम के नाम पर देश में जिस हरे रंग के झंडे का इस्तेमाल किया जा रहा है, वह असंवैधानिक है। 

रिजवी ने ये भी कहा था कि चांद-सितारे वाला हरा झंडा पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी मुस्लिम लीग का झंडा है। उन्होंने कहा कि भारत में इस तरह के झंडे लहराना संविधान के खिलाफ है और इस्लाम में इस तरह के झंडे का कहीं भी जिक्र नहीं है। 

Web Title: Asked the SC to the central government ban on green flags answer ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया