शिक्षामंत्री के निर्देश पर प्राथमिक विद्यालय के दो अध्यापक निलम्बित


LEKHRAM MAURYA 19/07/2019 18:10:12
70 Views

लखनऊ। प्रदेश की बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)अनुपमा जायसवाल के निर्देश पर प्राथमिक विद्यालय के दो सहायक अध्यापकों को निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी सीतापुर की जांच में प्राथमिक विद्यालय ससुर्दीपुर, विकासखण्ड-पिसावां में कार्यरत सहायक अध्यापक अतुल कुमार मिश्र को विद्यालय में सोने का दोषी पाया गया है। इनके द्वारा विद्यालय में नियमित रूप से उपस्थित होकर कार्य न करते हुए अनुशासनहीनता करने एवं अपने दायित्वों के निर्वहन में जानबूझकर शिथिलता एवं लापरवाही बरती गयी। जिस कारण से इन्हें तत्काल निलंबित कर दिया गया है।

19-07-2019183215Twoteacherso

श्रीमती जायसवाल ने बताया कि इसी विद्यालय की सहायक अध्यापिका रेखा रानी को अध्यापक उपस्थिति पंजिका पर गलत मंशा से अग्रिम हस्ताक्षर बनाने, अनुशासनहीनता तथा विभागीय आदेशों एवं निर्देशों की अवहेलना एवं स्वेच्छाचारिता का दोषी मानते हुए निलम्बित किया गया है। उल्लेखनीय है कि गत बुधवार को अतुल कुमार मिश्र पढ़ाने के समय बच्चों के बीच चटाई बिछाकर सो रहे थे। उनके सोते हुए फोटो सोशल मीडिया के माध्यम से बेसिक शिक्षा मंत्री के नम्बर पर पहुंची थी। बेसिक शिक्षा मंत्री ने इसका संज्ञान लिया और बेसिक शिक्षा अधिकारी सीतापुर को इसकी जांच के तत्काल आदेश दिए थे। बेसिक शिक्षा अधिकारी की जांच के दौरान श्री मिश्र एवं श्रीमती रेखा रानी दोषी पाये गये। 

शिक्षामंत्री ने कहा कि प्राइमरी स्कूलों के अध्यापक-अध्यापिकाओं की कार्य के प्रति लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषी लोगों को दण्डित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के प्रति कटिबद्ध है। प्रदेश सरकार की यह मंशा तभी पूरी होगी जब बेसिक शिक्षा से जुड़े अधिकारी, कर्मचारी तथा अध्यापक-अध्यापिकायें अपने-अपने कर्तव्यों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करेंगे। 
 

Web Title: Two teachers of primary school suspended on instruction of Education Minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया