प्रियंका की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी का आया बयान, मची सियासी हलचल


RAJNISH KUMAR 19/07/2019 19:10:31
1562 Views

Lucknoow. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की जमीन तैयार करने में जुटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोनभद्र में जमीन विवाद मामले में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है। सोनभद्र में जमीन विवाद में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी। पीड़ित परिवार से मिलने सोनभद्र जा रहीं प्रियंका का काफिला रोका गया, धरने पर बैठीं तो पुलिस उन्हें गेस्ट हाउस ले गईं। अब इस पर राहुल गांधी ने करारा हमला बोला है।

19-07-2019191137rahulgandhin1

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद के कारण हुए हत्याकांड पीड़ितों से मिलने जाने के क्रम में प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पर करारा हमला बोला है। उनके निशाने पर भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार है। राहुल गांधी ने कहा कि यूपी के सोनभद्र में प्रियंका की अवैध गिरफ्तारी परेशान करने वाली है। सत्ता की यह मनमानी है। 10 आदिवासी किसानों के परिवारों को अपनी जमीन खाली करने से इंकार करने पर क्रूरता से गोली मार दी जाती है। इसको रोकने के लिए कोई नहीं पहुंचता है। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में लोगों के बीच बढ़ती असुरक्षा का यह घटना खुलासा करती है।

राहुल गांधी के बयान के बाद कांग्रेसी गर्म हैं। किसान कांग्रेस ने प्रदर्शन का फैसला किया है। इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को वाराणसी के एक अस्पताल में सोनभद्र हत्याकांड में जख्मी हुए लोगों से मुलाकात की। वे सड़क मार्ग से सोनभद्र रवाना हुईं, लेकिन पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने उनके काफिले को नारायणपुर में रोक दिया। इसके बाद प्रियंका सड़क पर धरने पर बैठ गईं। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ चार लोगों के साथ पीड़ित परिवारों से मिलना चाहती हूं। मुझे रोकने और गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को ऊपर से फोन आया है।

19-07-2019191145rahulgandhin2

इसके बाद अधिकारी प्रियंका गांधी और कुछ कांग्रेस नेताओं को सरकारी गाड़ी में बैठाकर मिर्जापुर स्थित चुनार गेस्ट हाउस ले गए। प्रियंका यहां भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गईं। उन्होंने कहा कि मैं सोनभद्र जाए बगैर नहीं लौटूंगी। पुलिस के आला अफसरों ने कहा कि प्रियंका को गिरफ्तार नहीं किया गया है। कानून व्यवस्था को देखते हुए सोनभद्र में धारा 144 लागू है। 

सोनभद्र जाते वक्त प्रियंका के काफिले को वाराणसी सीमा के भीतर उन्हें रोक लिया गया। इसके बाद वे वहीं धरने पर बैठ गईं। प्रियंका ने इससे पहले ट्रॉमा सेंटर से निकलते समय मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत खराब है। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं, लेकिन पूरा सरकारी अमला सो रहा है। उन्होंने यह सवाल भी किया कि क्या उत्तर प्रदेश ऐसे अपराधमुक्त बनेगा?

19-07-2019191151rahulgandhin3

बता दें कि घोरावल इलाके में 17 जुलाई को जमीन विवाद में 10 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान यज्ञदत्त भोर्तिया समेत 27 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

 

 

Web Title: rahul gandhi ne diya bada bayan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया