सोनभद्र हिंसा के पीड़ितों से मिलने पर अड़ीं प्रियंका, कहा- मैंने कोई कानून नहीं तोड़ा


ABHIMANYU VERMA 20/07/2019 08:13 AM
91 Views

Sonbhra. यूपी के सोनभद्र में हुए नरसंहार को लेकर अब राजनीति शुरू हो गयी है। इस मामले को लेकर शुक्रवार को एक हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल, सोनभद्र हिंसा में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया। जिसके बाद से वह पीड़ितों से मिलने की जिद पर अड़ी हुई हैं। 

Congress general secretary Priyanka Gandhi

शुक्रवार को हिरासत में लिए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के नेताओं के साथ चुनार गेस्टहाउस में ही रात गुजारी। इस दौरान उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट करके यूपी सरकार पर हमला बोला। 

प्रियंका ने लिखा कि......

  • मैं नरसंहार का दंश झेल रहे गरीब आदिवासियों से मिलने, उनकी व्यथा-कथा जानने आयी हूँ। जनता का सेवक होने के नाते यह मेरा धर्म है और नैतिक अधिकार भी। उनसे मिलने का मेरा निर्णय अडिग है।

  • उत्तर प्रदेश प्रशासन ने पिछले नौ घंटे से मुझे गिरफ्तार करके किले में रखा हुआ है। प्रशासन कह रहा है कि मुझे 50,000 की जमानत देनी है, नहीं तो मुझे 14 दिन जेल की सजा दी जाएगी। उन्होंने यह भी लिखा कि पुलिसवाले मुझे सोनभद्र नहीं जाने देंगे, ऐसा उन्हें 'ऊपर से ऑर्डर' है।

  • मैंने न कोई कानून तोड़ा न ही कोई अपराध किया। प्रशासन चाहे तो मैं अकेली उनके साथ पीड़ित परिवारों से मिलने गांव जाना चाहती हूं। इसके बावजूद सरकार ने तमाशा किया है। मैं इस संदर्भ में जमानत को अनैतिक मानती हूं और इसे देने को तैयार नहीं हूं।

  • मगर इसके बावजूद उप्र सरकार ने यह तमाशा किया हुआ है। जनता सब देख रही है। मैं इस संदर्भ में जमानत को अनैतिक मानती हूँ और इसे देने को तैयार नहीं हूँ। मेरी साफ माँग है कि मुझे पीड़ित आदिवासियों से मिलने दिया जाय। सरकार को जो उचित लगे वह करे।

  • मैंने इनसे मेरे वकीलों के मुताबिक मेरी गिरफ़्तारी हर तरह से गैर-क़ानूनी है। मुझे इन्होंने सरकार का संदेश दिया है कि मैं पीड़ित परिजनों से नहीं मिल सकती।

  • मैंने यह स्पष्ट करते हुए कि मैं किसी धारा का उल्लंघन करने नहीं बल्कि पीड़ितों से मिलने आयी थी सरकार के दूतों से कहा है कि बग़ैर मिले मैं यहाँ से वापस नहीं जाऊँगी।

Web Title: Congress general secretary Priyanka Gandhi's sonabhadra visit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया