राजनाथ सिं​ह एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे जम्मू कश्मीर,सेना के अधिकारियों ने किया भव्य स्वागत


RAGHVENDRA CHAURASIA 20/07/2019 10:31 AM
73 Views

Srinagar. रक्षामंत्री राजनाथ सिं​ह एक दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं। राजनाथ सिंह का श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना व प्रशासन के अधिकारियों ने भव्य स्वागत किया। बताया जा रहा है कि रक्षामंत्री श्रीनगर से द्रास जाएंगे जहां वे कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को कारगिल वार मेमोरियल जाकर श्रद्धांजलि देंगे। 

Rajnath Singh arrives on a one-day visit Jammu and Kashmir Army officers welcome

रक्षा मंत्री एक पुल का करेंगे उद्घाटन

रक्षामंत्री शहीदों को द्रास में श्रद्धांजलि देने के बाद कठुआ व सांबा के लिए रवाना होंगे। जहां वे दोनों जगहों में एक पुल का उद्घाटन करेंगे। वहीं सेनाध्यक्ष बिपिन रावत इस दौरान नियंत्रण रेखा (एलओसी) तथा लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के साथ-साथ आतंकवाद निरोधक अभियानों का यह भी जायजा लेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पुलों के उद्घाटन के बाद जम्मू लौटकर शाम को दिल्ली के ​रवाना हो जाएंगे। राजनाथ सिंह रक्षामत्री पद संभालने के बाद पहली बार घाटी (जम्मू) पहुंचे हैं। इससे पहले राजनाथ सिंह तीन जून को वह कश्मीर और लद्दाख गए थे। इस दौर में सियाचीन ग्लेशियर के सा​थ-साथ लेह में स्थित सेना के 14 कोर तथा श्रीनगर में 15 वीं कोर मुख्यालय भी गए थे।

26 जुलाई को राष्ट्रपति वीर जवानों को देंगे श्रद्धांजलि

20 वीं वर्षगाठ पर प्रमुख कार्यक्रम दिल्ली के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक से विजय मशाल का द्रास स्थित कारगिल युद्ध स्मारक तक पहुंचना है। रक्षा मत्री ने 14 जुलाई को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर सेना के सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज सूबेदार जीतू राय को विजय मशाल सौंपी थी। यह उत्तर भारत के 9 प्रमुख कस्बों,शहरों से होकर आखिरी में 26 जुलाई को द्रास स्थित कारगिल में शहीदों की कर्मभूमि पहुंचेगी,जहां इसे सेना प्रमुख ग्रहण करेंगे। 26 जुलाई को राष्ट्रपति रामना​थ कोविंद द्रास में वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

 

Web Title: Rajnath Singh arrives on a one-day visit Jammu and Kashmir Army officers welcome ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया