ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम


ABHIMANYU VERMA 20/07/2019 10:41:08
173 Views

New Delhi. सरकारी हस्तक्षेप के बाद आईसीसी ने जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को निलंबित कर दिया है। आईसीसी के इस फैसले से जिम्बाब्वे के क्रिकेटर सदमे में है। वह इस फैसले के बाद अपने करियर को समाप्त मान चुके हैं। यहां तक कि दो खिलाड़ियों ने क्रिकेट से संन्यास का भी ऐलान कर दिया है। 

20-07-2019104924Zimbabwecrick1

आईसीसी के फैसले को लेकर हैरानी जताते हुए जिम्बाब्वे टीम के उपकप्तान पीटर मूर ने कहा कि आईसीसी के निर्णय से सभी हैरान हैं, उम्मीद है कि आईसीसी जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को एक और मौका देगी। उन्होंने कहा कि वे सभी आईसीसी के फैसले से खुद को अंधेरे में भेजे जाने जैसा महसूस कर रहे हैं। 

मूर ने कहा कि वह जब छोटे थे तभी से देश के लिए खेलना चाहते थे। अब उन्हें ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने उनके पैरों के नीचे से जमीन छीन ली हो।

20-07-2019105339Zimbabwecrick2

वहीं, आईसीसी के इस फैसले के बाद जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रज़ा एक भावनात्मक ट्वीट करते हुए कहा कि कैसे एक फैसले ने एक टीम को अजनबी बना दिया। कैसे एक फैसले ने इतने सारे लोगों को बेरोजगार कर दिया। कैसे एक फैसला इतने सारे परिवारों को प्रभावित करता है। कैसे एक फैसले ने इतने सारे करियर खराब कर दिये, निश्चित रूप से मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को इस तरह से अलविदा नहीं करना चाहते थे। 

यह भी पढ़ें:-... बड़ी खबर: धोनी का संन्यास तय मगर इस टूर्नामेंट के बाद

20-07-2019105412Zimbabwecrick3

बता दें कि आईसीसी ने गुरूवार को जिम्बाब्वे क्रिकेट को वैश्विक संस्था के संविधान के उल्लघंन के लिये तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया जो किसी भी तरह के सरकारी हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करती। आईसीसी ने यह फैसला जिम्‍बाब्‍वे सरकार की ओर से जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट बोर्ड को निलंबित करने के बाद लिया गया। 

इस फैसले को लेकर आईसीसी ने कहा कि जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट लोकतांत्रिक तरीके से निष्‍पक्ष चुनाव कराने का माहौल तैयार करने और क्रिकेट के प्रशासन में सरकार के दखल को दूर रखने में नाकाम रहा है। 

Web Title: Zimbabwe cricket team shocked by ICC decision ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया