अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत


DEEP KRISHAN SHUKLA 20/07/2019 11:19:53
247 Views

New Delhi. कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर उहापोह की स्थिति से गुजर रही कांग्रेस पार्टी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे का बड़ा बयान सामने आया है। अनिल शास्त्री ने भी अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी के नाम की वकालत की है। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के ही किसी व्यक्ति को इस शीर्ष पद के लिए 100 फीसदी समर्थन मिल सकता है। अन्यथा की स्थिति में पार्टी में टूट भी पड़ सकती है।

20-07-2019112951Nowthislegen1
अनिल शास्त्री ने एक समाचार एजेंसी से हुई बातचीत में आंध्र प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी को टीएमसी और एनसीपी का समर्थन नहीं मिलता है तो क्षेत्रीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी राज्य में ज्यादा ताकतवर हो जाएगी। 
यही स्थिति कमोबेश हरियाणा, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में भी हो सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रियंका गांधी में कुशल नेतृत्व क्षमता और पार्टी के लोगों को साथ लेकर चलने की काबिलियत है। 

20-07-2019113022Nowthislegen2
ऐसे में उनको राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया जाता है तो पार्टी के लिहाज से यह ज्यादा हितकर होगा। 
अनिल शास्त्री ने वर्तमान में जो स्थिति है उसे देखते हुए पार्टी को शीर्ष नेतृत्व में एक गांधी परिवार के सदस्य की जरूरत है ऐसा नही होता है तो पार्टी में टूट पड़ जाएगी इसमें कोई दो राय नहीं हैं। 

20-07-2019113046Nowthislegen3
पार्टी को ऐसा नेता चाहिए जो सभी को स्वीकार्य हो और यह तलाश गांधी परिवार से ही पूरी होती है। मालूम हो कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद नए अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस पार्टी अभी तक कोई फैसला नहीं ले सकी है। 

20-07-2019113117Nowthislegen4
वर्तमान में कर्नाटक संकट ने पार्टी की मुशीबतें और भी बढ़ा दी है। उधर इसी साल महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा चुनाव भी होने है।

ऐसे में पार्टी के लिए यह और भी जरूरी हो गया है कि जल्द से जल्द अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाए। 
अभी तक नए अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की कई दौर की बैठक हो चुकी है लेकिन किसी के नाम पर सहमति नहीं बन सकी है। 

यह भी पढ़ें...सोनभद्र हिंसा के पीड़ितों से मिलने पर अड़ीं प्रियंका, कहा- मैंने कोई कानून नहीं तोड़ा

 

 

 

 

 

Web Title: Now this legend advocates the name of Priyanka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया