मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम


NAZO ALI SHEIKH 20/07/2019 11:33:33
109 Views

Lucknow. भारत के कई राज्यों में इस बार मौसम के अलग-अलग मिजाज देखने को मिल रहे हैं। कहीं इतनी ज्यादा बारिश हो रही है कि बाढ़ आ गई है। वहीं कई इलाकों में लोग सूखे से परेशान बारिश के इंतजार में बैठे हैं। इसके चलते किसानों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। खराब मौसम ने सब्जियों पर सबसे ज्यादा प्रभाव डाला है। 

20-07-2019114241riseinprice1

  आम आदमी की जेब पर पड़ा असर

बेइंतेहा बारिश की बूंदों के साथ बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की जेब पर असर डाला है। इधर रसोई में दाल का स्वाद फीका हो रहा है तो उधर दाल सब्जियों के साथ टमाटर के दाम भी आसमान पर पहुंच गए हैं। मानसून के आते ही दाल-सब्जियों से लेकर तेल-मसालों  की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। सब्जियों के बढ़ते दाम का असर अब लोगों की थालियों में नजर आ रहा है। बता दें कि मानसून के बाद से सब्जियों के दामों में 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 

यह भी पढ़ें... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

20-07-2019114332riseinprice2

  सब्जियों की पैदावार पर असर

सब्जी मंडी में थोक कारोबारियों का कहना है कि अभी दो महीने सब्जियों के दामों में ऐसे ही इजाफा होगा। अन्य दिनों के मुकाबले इन दिनों बारिश के मौसम में आवक 60 फीसदी तक कम हो जाती है। कम स्टॉक  होने और मांग ज्यादा होने से सब्जियों के दाम बढ़ जाते हैं। इसके साथ ही बारिश के सीजन में कई जगह सब्जियों की पैदावार को भी नुकसान होता है। 

Web Title: rise in price of vegetables increased 50% due to bad weather ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया