यूएस ने पाकिस्तान को चेताया,कहा आतंकियों पर कार्रवाई नहीं तो मदद नहीं


RAGHVENDRA CHAURASIA 20/07/2019 13:03 PM
64 Views

Wansigation. अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर आतंकियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो मदद भी नहीं मिलेगी। यूएस की चेतावनी उस समय आई है जब इमरान खान अमेरिका दौरे की तैयारी कर रहे हैं। 

US warns Pakistan, not action if terrorists do not help

लश्कर ए ताइबा व अल कायदा के खिलाफ करे कड़ी कार्यवाही

अमेरिका ने कड़े शब्दों ने पाकिस्तान से कहा कि वह लश्कर ए-तैइबा व अल कायदा के आतंकियों क खिलाफ पाक ठोस व निर्णायक कार्रवाई करे। अमेरिकी कांग्रेस की स्वतंत्र एवं द्विपक्षीय शोध शाखा सीआरएस ने रिपोर्ट में कहा कि यदि उसने (पाकिस्तान) ने ऐसा नहीं किया तो अमेरिका को उसे मदद नहीं मिलेगी। 

पाक ने अमेरिका को खुश करने के लिए हाफिज सईद को किया गिरफ्तार

पाकिस्तान ने बीते दिनों में आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर अमेरिका को खुश करने की कोशिश की,मगर पाक की इस दिखावे से वह खुश नहीं है। ट्रंप प्रशासन द्वारा जनवरी,2018 में पाक को मिलने वाली मदद रोकने के बाद किसी पाकिस्तानी पीएम का अमेरिका में यह पहला दौरा होगा। इमरान का यह दौरा दोनों देशों के बीच के रिश्तों में नई जान फूंकने जैसा है। इसी बीच कांग्रेसनल रिसर्च सर्विस (सीआरएस) ने नई रिपोर्ट में कहा,पाकिस्तान कई इस्लामी आतंकी समूहों को पनाहगाह है और पाक की कई सरकारों ने इन आतंकी समूहों को बर्दाश्त किया है।

भारत पाक की दुश्मनी बरकरार

एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने भारत से दुश्मनी बरकरार है। विश्व आशंकित है कि कहीं दोनों परमाणु संपन्न देशों में जंग न छिड़ जाए। पाक अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कश्मीरियों के हक का मुद्दा उठाता है,वहीं भारत कहता है कि जब तक पाक में भारत विरोधी आतंकियों पर कार्रवाई नहीं होती है वह विश्व शांति वार्ता के लिए राजी नहीं होगा।

 

Web Title: US warns Pakistan, not action if terrorists do not help ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया