डीयू में एडमिशन पाना होगा आसान, अभ्यर्थियों के लिए करने जा रहा ये काम


NAZO ALI SHEIKH 20/07/2019 14:10:53
67 Views

New Delhi. दिल्ली विश्वविद्यालय में हर छात्र का सपना होता है कि एडमिशन पाकर पढ़ाई करें। लेकिन सीट की मारामारी के कारण कई छात्र यहां एडमिशन पाने से वंचित रह जाते हैं। फिलहाल छात्रों के लिए अब राहत भरी खबर है कि इंटरमीडिएट के बार डीयू में एडमिशन लेने की राह आसान हो जाएगी। दरअसल, डीयू जल्द ही एक नया कॉलेज खोलने जा रहा है। जिससे सीटों की संख्या भी बढ़ जाएगी और अधिक से अधिक अभ्यर्थियों का एडमिशन हो पाएगा।

20-07-2019141305AdmissioninD1

बताते चलें कि दिल्ली सरकार ने डीयू के इस गर्ल्स डिग्री कॉलेज को लेकर दक्षिण दिल्ली में जमीन आवंटित कर दी है। डीयू के वाइस-चांसलर योगेश त्यागी को निदेशक (पंचायत), दिल्ली केएस मीणा ने जो पत्र भेजा है, उसमें यह साफ है कि लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने यह जमीन आवंटित की है।

नया कॉलेज खोलने के लिए फतेहपुर बेरी में 40 बीघा जमीन दी गई है। कॉलेज खुलने के साथ ही छात्रों को यहां स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स व अन्य जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। छात्रों की सुविधा के लिए हॉस्टल भी होगा।

यह भी पढ़ें... शिक्षामंत्री के निर्देश पर प्राथमिक विद्यालय के दो अध्यापक निलम्बित

20-07-2019141341AdmissioninD2

आपको बता दें कि जमीन के आवंटन को लेकर शर्त है, उसमें 99 सालों तक यह निशुल्क होगा। यदि कोई अवैध कब्जा या अतिक्रमण करता है, तो इसके बचाव का काम विवि ही करेगा। इसके साथ ही विवि को साइट प्लान दिल्ली सरकार को सौंपना होगा। विवि को कॉलेज कैंपस के हर ओर हरियाली के साथ ही खुली जगह भी रखनी होगी। कॉलेज में विवि के नियमानुसार ही दाखिला लिया जाएगा।

Web Title: Admission in DU will be easy, it is going to be done for candidates ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया