मायावती के लिए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को ये काम करना पड़ा भारी, कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट


ABHIMANYU VERMA 21/07/2019 09:22 AM
373 Views

Lucknow. एक समय मायावती के बेहद करीबी रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने नसीमुद्दीन के खिलाफ गैर जमानती वारंट और कुर्की का आदेश जारी किया है। कोर्ट ने ये आदेश कई तारीखों पर वारंट जारी होने के बाद भी नसीमुद्दीन के सरेंडर न करने पर दिया है।

Non-bailable warrant issued against former minister Naseemuddin Siddiqui

दरअसल, नसीमुद्दीन के खिलाफ सड़क जाम कर यातायात बाधित करने का केस दर्ज है, जिसको लेकर वह कई तारीखों पर वारंट जारी होने के बाद भी अदालत में हाजिर नहीं हुए। जिसके बाद स्पेशल कोर्ट जज पवन कुमार तिवारी ने शनिवार को नसीमुद्दीन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। 

इस मामले में नसीमुद्दीन के अलावा रामअचल राजभर, नौशाद अली, अतर सिंह राव और मेवालाल गौतम पर भी आरोप है जो शनिवार को स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुए। वहीं, कोर्ट ने गैरहाजिर रहने पर नसीमुद्दीन के खिलाफ गैर जमानती वारंट के साथ कुर्की का आदेश दे दिया और उन्हें पांच सितंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया है। 

गौरतलब है कि साल 2016 में भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके विरोध में बसपा के चार पांच हजार कार्यकर्ता और पदाधिकारी बिना अनुमति के सड़क पर उतर आए थे। साथ ही विधानसभा मार्ग को जाम कर दिया। इससे यातायात प्रभावित हुआ। जिसको लेकर नसीमुद्दीन सिद्दीकी और अन्य लोगों के खिलाफ 21 जुलाई 2016 को लखनऊ के हजरतगंज थाने में नामजद केस दर्ज किया गया था। 

Web Title: Non-bailable warrant issued against former minister Naseemuddin Siddiqui ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया