वेस्टइंडीज दौरा: खिलाड़ियों के नाम हुए तय, इन नए चेहरों को मिली जगह, इनकी हुई वापसी


DEEP KRISHAN SHUKLA 21/07/2019 15:56:28
313 Views

Mumbai. वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नामों की घोषणा हो गई है। कप्‍तान विराट कोहली और चयनकर्ताओं की मुंबई में हुई बैठक के बाद 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए खिलाड़ियों के नामों पर अंतिम मुहर लग गयी। 

21-07-2019160042WestIndiesto1
इस दौरे के लिए चुनी गयी टीम इंडिया में नवदीप सैनी को पहली बार टीम में जगह दी गयी है। वह वनडे और टी20 दोनों टीमों का हिस्सा होंगे। 
इसके अलावा लेग स्पिनर राहुल चाहर भी नए चेहरों में हैं हलांकि उन्हें टी20 टीम में ही स्थान दिया गया है। 

21-07-2019160105WestIndiesto2
इसके अलावा मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर को भी एक बार फिर से टीम का हिस्सा बनाया गया है।वेस्टइंडीज दौरे हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है ज​बकि बुमराह को सिर्फ टेस्ट सीरीज में जगह मिल पाई है। 
वर्ल्ड में चोट के कारण न बीच में टीम से बाहर हुए शिखर धवन वनडे और टी20 टीम में वापसी हो गयी है। 
ऋद्धिमान साहा डेढ़ साल के लम्बे अंतराल के बाद टेस्ट टीम में जगह बना पाने में कामयाब हुए है। 

21-07-2019160141WestIndiesto3
  यह रहेगी वनडे टीम
कप्तान और चयनकर्ताओं ने वन डे के लिए जिन खिलाड़ियों का नाम तय किया है उनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी के नाम शामिल हैं। 
  यह होगी टेस्ट टीम
वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों में मयंक अग्रवाल, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, ऋद्धिमान साहा को शामिल किया गया है। 

21-07-2019160206WestIndiesto4
  यह है कार्यक्रम
3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे में भारतीय टीम को 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। यह दौरा टी-20 मैचो से शुरू होगा। इसके बाद 8 अगस्त से वनडे सीरीज शुरू होगी। जबकि सबसे आखिर में 22 अगस्त से पहला टेस्ट और 30 अगस्त से दूसरा टेस्ट शुरू होगा। 
  एक बार फिर टीम इंडिया में एक साथ नजर आएंगे दो भाई
वेस्टइंडीज दौरे की सबसे खास बात यह होगी कि इस टूर्नामेंट में लम्बे अतंराल के बाद एक बार फिर दो भाई एक साथ मैदान पर भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आने वाले हैं। टीम में नए चेहरे के रूप में शामिल हुए लेग स्पिनर राहुल चाहर अपने भाई दीपक चाहर के साथ मैदान पर टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे। इरफान पठान और यूसुफ पठान के बाद यह अब दूसरा मौका होगा। 

यह भी पढ़ें...वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही महेन्द्र सिंह धोनी ने किया ये बड़ा ऐलान

 

 

 

 

 

Web Title: West Indies tour: The names of the players, the place where these new faces found place, these get come back ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया