जम्मू कश्मीर को लेकर अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान, राजनाथ सिंह ने भी कही ये बात


RAJNISH KUMAR 21/07/2019 16:17:12
362 Views

New Delhi. केंद्र की मोदी सरकार के लिए जम्मू कश्मीर का मुद्दा प्राथमिकता के तौर पर माना जा रहा है। दरअसल, केंद्र में दूसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद अमित शाह को गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। अमित शाह ने पहली बैठक में ही कश्मीर मुद्दे को उठाया था। यही नहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी जम्मू कश्मीर पर निगाह रखे हुए हैं। इस बीच अमित शाह ने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को बड़ा कदम उठाया है। 

21-07-2019161843amitshahnek1

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर पिछले दिनों कश्मीरी डिवीजन के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठकें की थीं। बैठक में जम्मू-कश्मीर में सक्रिय रणनीति के साथ बाहरी व आंतरिक आतंकवाद से निपटते हुए कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास की बात कही कही है। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार घाटी में कश्मीरी पंडितों के लिए सुरक्षित रिहायशी क्षेत्र बनाने पर विचार कर रही है। इसके अलावा जन कल्याण को लेकर भी ध्यान दिया जा रहा है।

वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के हालातों को लेकर कहा कि कश्मीर समस्या का हल बातचीत से नहीं हुआ तो मुझे पता है कि इसका हल कैसे निकलेगा। कश्मीर समस्या हल होकर रहेगा। 

बता दें कि साल 1989 के बाद शुरू हुए उग्रवादी गुटों के पूर्व नियोजित हिंसक हमलों के बाद से कश्मीरी पंडित घाटी से पलायन करने लगे और लगभग 3 लाख कश्मीरी पंडितों ने पलायन किया है। 

Web Title: amit shah ne kiya bada elan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया