शासकीय कार्यों के साथ-साथ पर्यावरण की रक्षा करना भी हमारा दायित्व : न्यायमूर्ति


GAURAV SHUKLA 22/07/2019 09:59 AM
45 Views

लखनऊ। शासकीय कार्यों के साथ-साथ पर्यावरण की रक्षा करना भी हमारा दायित्व है। हम सभी को अपने सामाजिक दायित्व को निभाने के लिए पर्यावरण को बचाने हेतु अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना होगा।

paryavaran ki raksha hamara daayitva
यह विचार उच्च न्यायालय इलाहाबाद, खण्डपीठ इलाहाबाद के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गोविन्द माथुर ने रविवार को गोमतीनगर स्थित न्यायिक प्रशिक्षण अनुसंधान संस्थान में मुख्य अतिथि के रूप में वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ के उपरान्त व्यक्त किये । उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण से पर्यावरण शुद्ध होता है। पर्यावरण हम सभी के जीवन में महत्वपूर्ण होता है। इसलिए पर्यावरण को बचाने में हम सभी को इसके प्रति जागरूक होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समस्त जनपद न्यायालयों में वृक्षारोपण का कार्यक्रम शुरू हो गया है।

paryavaran ki raksha hamara daayitva
इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में इलाहाबाद लखनऊ पीठ के न्यायमूर्ति मुनीश्वर नाथ भण्डारी, न्यायमूर्ति डी0के0 उपाध्याय, न्यायमूर्ति चन्द्रधारी सिंह ने भी प्रतिभाग किया। 

 

Web Title: paryavaran ki raksha hamara daayitva ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया