यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री


GAURAV SHUKLA 22/07/2019 10:09:17
57 Views

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मे औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव प्रयास किये जांय और उद्यमियों को नियमानुसार सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करायी जाये। उद्यमी कानपुर सहित पूरे प्रदेश में उद्योगों में पूंजी निवेश करें, ऐसे उद्यमियों को लाने का प्रयास किया जाए। कानपुर महानगर के संपूर्ण विकास हेतु नई-नई योजनाओं को तैयार किया जाए। जनपद में निर्माणाधीन पुल एवं सड़क के कार्य में तेजी लाकर कार्यों को समय एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए। भूमाफिया को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। उक्त निर्देश उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कानपुर नगर मे सर्किट हाउस मे आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को दिये।      

22-07-2019101127audhyogikvika1                        
उन्होंने निर्देशित किया कि उत्तर प्रदेश में उद्योगों को बढ़ाने के लिए पूंजी निवेश करने वाले उद्यमियों को प्रोत्साहित कर लाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि भू-माफियाओं को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए और माफियाओं पर कड़ी नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि जैसे ही किसी प्रकार का अतिक्रमण एवं अवैध कब्जा कोई करता है, तो तत्काल उसी समय अवैध कब्जे को हटाया जाए ,ताकि आगे समय में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होने पाए। उन्होंने विद्युत आपूर्ति की उपलब्धता एवं ट्रिपिंग के संबंध में प्रबंध निदेशक केस्को को निर्देशित किया कि बारिश के कारण जो विद्युत ट्रिपिंग की समस्या उत्पन्न हो रही है, उसको तत्काल ठीक कराया जाए तथा विद्युत आपूर्ति में सुधार किया जाए। बैठक में महापौर प्रमिला पांडे के द्वारा पांडु नदी के कारण बरसात में जलभराव की समस्या उत्पन्न होने के संबंध में अवगत कराने पर उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने इस समस्या के स्थाई समाधान निकालने के लिए जिला प्रशासन एवं नगर निगम के अधिकारियों की एक टीम बनाकर समस्या के स्थाई निदान के लिए कार्ययोजना तैयार किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि शहर में स्वच्छता एवं जलभराव की समस्या पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा गृह कर के संबंध में जारी किए गए नये प्रावधानों के अंतर्गत करों की वसूली की जाए। जिससे किसी को परेशानी नहीं होने पाये।
बैठक में उन्होंने निर्माणाधीन पुलों की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्माणाधीन झकरकटी (बस अड्डा), सीओडी पुल एवं कैंट पुल के कार्यों की जानकारी प्राप्त की। पुलों के निर्माण के संबंध में जिलाधिकारी श्री विजय विश्वास पन्त ने बताया कि इन निर्माणाधीन पुलो की नियमित साप्ताहिक समीक्षा की जा रही है तथा सीओडी एवं झकरकटी (बस अड्डा )पुल के कार्य में प्रगति ठीक है, लेकिन कैण्ट पुल के निर्माण कार्य में प्रगति धीमी है जिस पर उन्होंने ब्रिज कारपोरेशन के अधिशासी अभियंता को इसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ।उन्होंने कल्याणपुर पनकी रोड का निर्माण कार्य और शेष कार्यों के साथ अन्य कार्य को तेज गति से पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए। 

Web Title: audhyogik vikash ke liye har sambhav prayash kiye jae ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया