अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव


GAURAV SHUKLA 22/07/2019 10:56:38
104 Views

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान के अन्तर्गत पूरे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रत्येक बूथ पर जाकर सदस्यता करवा रहे हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सदस्यता प्रमुख जेपीएस राठौर तथा प्रदेश महामंत्री एवं सदस्यता सह प्रमुख गोविन्द नारायण शुक्ला ने रविवार को पूरे प्रदेश में भाजपा सदस्यता अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि आज लखनऊ मध्य विधानसभा के बूथ संख्या 293 पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सदस्यता कराई। कार्यक्रम में सदस्यता प्रमुख जेपीएस राठौर सह सदस्यता प्रमुख गोबिन्द नारायन शुक्ला, क्षेत्रीय विधायक एवं मंत्री ब्रजेश पाठक, नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा उपस्थित रहे। स्वतंत्र देव ने फोन नम्बर 8980808080 पर मिस्डकॉल देकर सदस्यता कराई तथा उमेश चन्द्र, संग्राम सिंह, अनिल कुमार, राजेश कुमार, रजनीश मिश्रा के फार्म भरवाकर उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई।

22-07-2019105807aisehotahai1
कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए स्वतंत्र देव ने कहा कि बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक सदस्यता का यह कार्यक्रम है। बूथ की सदस्यता से ही बूथ अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक बनता है। भाजपा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय के विचारों से प्रेरित होकर जनता के बीच कार्य करती है।

श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी का जीवन चरित्र एक आदर्श कार्यकर्ता का जीवन रहा है, उनका जीवन चरित्र हमें प्रेरित करता है। उनके आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का निर्माण होता है। मोदी जी एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में काम करते-करते आज देश के दूसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं।

बूथ में पोस्टर चिपकाते-चिपकाते आज अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। प्रधानमंत्री का नारा है ना खाऊंगा न खाने दूंगा। आज 11 करोड़ सदस्यों के पराक्रम की पराकाष्ठा के कारण योगी और मोदी बने है। आपके परिश्रम के बदौलत दोनों सरकारें हैं। समाज के अन्तिम छोर पर खडे व्यक्ति का कल्याण करने के लक्ष्य के साथ भाजपा काम करती है। इस बार का सरकार का संकल्प है हर घर में नल पहुंचाना।

उन्होंने संगठनात्मक जानकारी देते हुए कहा कि साधारण सदस्यता के बाद सक्रिय सदस्यता होती है और उसके बाद देश में नेतृत्व क्षमता विकसित करने के लिए और कार्यकर्तांओं में अनुशासन लाने के लिए पार्टी प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाती रहती है। कार्यक्रम से कार्यकर्ता का निर्माण होता है। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप दो काम कीजिए अपना पेट काटकर अपने बच्चों को पढ़ाइये और कभी अपनी पत्नी व मां बाप पर हाथ नहीं उठाइए शाम को जब काम से खाली हो जाये तो चौराहे पर खड़े ना होकर परिवार के साथ समय बितायें। बाकी सब काम मोदी और योगी पर छोड़ दीजिए आप के लिए घर, शौचालय, गैस, स्वास्थ्य, बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा, जूता, कपड़ा, बस्ता, सब आपको मिलेगा। इसकी चिंता मोदी और योगी करेंगे। आज देश का राष्ट्रपति भी झोपड़ पट्टी से निकला हुआ कार्यकर्ता है।

Web Title: aise hota hai adarsh karyakarta ka nirman ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया