सोनभद्र नरसंहार मामले पर सियासत जारी,सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना


RAGHVENDRA CHAURASIA 22/07/2019 16:51 PM
121 Views

Lucknow. सोनभद्र नरसंहार मामले पर लगातार सियासत जारी है। अब यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने सोनभद्र में सपाईयों की गिरफ्तारी पर योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लोकतंत्र पर आघात बताया है। पूर्व सीएम ने कहा कि सोनभद्र की घटना रोकने में नाकाम रही सरकार अपनी खीझ मिटाने के लिए विपक्ष पर दोषरोपण कर रही है। 

Akhilesh Yadav continues to rule politics on Sonbhadra massacre, SP chief Akhilesh Yadav targets Yogi Sarkar

बीजेपी के लिए धारा 144 कोई मायने नहीं रखती

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोनभद्र के नरसंहार मामले पर यूपी सरकार को आड़े हाथ लिया। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही पूर्व सीएम ने कहा कि सोनभद्र में पुलिस व जिला प्रशासन जो कार्रवाई कर रहा है वह पूर्णतया अवैधानिक और अलोकतांत्रिक है। इस क्षेत्र में धारा 144 भंग करने जैसी कोई बात ही नहीं थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए धारा 144 मायने नहीं रखती है जबकि यह धारा विपक्ष को घटनास्थल तक जाने से रोकती है। 

योगी के दौरे से पहले सपा नेताओं को किया गया गिरफ्तार

सोनभद्र में रविवार को योगी के दौरे से पहले पुलिस ने सपा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार हुए सपा नेताओं में पूर्व विधायक अवनीश कुशवाहा को सुबह 8 बजे पुलिस घर से उठा ले आई थी। पूर्व विधायक रमेश दुबे,पूर्व जिलाध्यक्ष रामनिहोर यादव,जिलाध्यक्ष विजय यादव,जिला सचिव प्रमोद को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा ​बीजेपी सरकार का संवैधानिक दायित्व था कि वह घटना को रोकने के लिए कठम उठाती है। उसमें असफल रहने पर खीझ मिटाने के लिए अब विपक्ष के ऊपर दोषारोपण किया जा रहा है। 

सपा नेता 23 जुलाई को सोनभद्र करेंगे कूच

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम 23 जुलाई को सोनभद्र कूच करेंगे। वह सोमवार शाम मिर्जापुर पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि सपा नेता व प्रदेश अध्यक्ष पटेल मिर्जापुर में रात्रि विश्राम करेंगे,इसके बाद 23 जुलाई को 9 बजे मिर्जापुर से अगुवाई कर राबर्ट्सगंज में पार्टी द्वारा आयोजित सोनभद्र तक कूच करो कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 
 

 

Web Title: Akhilesh Yadav continues to rule politics on Sonbhadra massacre, SP chief Akhilesh Yadav targets Yogi Sarkar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया