लखनऊ से विधानसभा चुनाव लड़े इन चार नेताओं पर लगा तीन साल का प्रतिबंध 


GAURAV SHUKLA 22/07/2019 18:29:24
72 Views

Lucknow. 2017 विधानसभा चुनावी मैदान में उतरे राजधानी के चार प्रत्याशी अगले तीन साल तक चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। हालांकि लखनऊ के चार लोगों के अलावा इस लिस्ट में तीन अन्य जिलों के प्रत्याशी भी हैं। दरअसल इन सभी ने निर्वाचन आयोग को चुनावी खर्च का ब्योरा नहीं दिया है, जिसके बाद निर्वाचन आयोग लखनऊ के चार लोगों सहित कुल सात लोगों के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

22-07-2019183032nahiadpayeng1
गौरतलब है कि चुनाव संपन्न होने के बाद प्रत्याशियों को एक माह के भीतर खर्च का ब्यौरा देना होता है। लेकिन लखनऊ के इन चार प्रत्याशियों समेत कुल सात प्रत्याशियों ने कोई ब्योरा दाखिल नहीं किया। जिसके बाद जिला निर्वाचन कार्यालय ने उनका ब्योरा निर्वाचन आयोग को भेजा था। आयोग द्वारा इन प्रत्याशियों से स्पष्टीकरण मांगा गया लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। जिसके बाद आयोग ने 8 जुलाई को इन सभी प्रत्याशियों पर तीन साल तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया।

बता दें कि सरोजनीनगर विधानसभा से चुनाव लड़ने वाले जिमींदार सिंह, रामदुलार सिंह और कैंट विधानसभा से प्रत्याशी प्रशांत सिंह मुनव्वरबाग और कर्नल एसपी सिंह बड़ी जुगौली गोमतीनगर का नाम इस लिस्ट में शामिल है। इन सभी पर तीन साल तक चुनाव लड़ने को लेकर प्रतिबंध लगाया गया है। 

Web Title: nahi ad payenge ah netajo chunaav ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया