मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी


GAURAV SHUKLA 23/07/2019 11:22:06
101 Views

Lucknow. राजधानी के केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में कैंडिडा ऑरिस फंगस पाया गया है। इस फंगस के पाए जाने के बाद केजीएमयू की इन्फेक्शन कंट्रोल यूनिट ने ट्रामा सेंटर के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया है। फिलहाल अभी तक इसकी चपेट में तीन मरीज आ चुके हैं। यह फंगस ऐसा है जिससे इन्फेक्शन हो जाता है और शरीर का तापमान बढ़ जाता है। इसी के साथ यह इतना खतरनाक है कि इससे मरीज की मौत भी हो सकती है। वहीं अभी तक इसे कंट्रोल करने के लिए कोई कारगर दवा भी नहीं बन सकी है। 

23-07-2019112802tramamefaila1
गौरतलब है कि हॉस्पिटल इन्फेक्शन कंट्रोल टीम की ओर से 13 जुलाई को ट्रामा वेंटिलेटर यूनिट ने बेड नंबर 14 पर भर्ती मरीज खूब लाल चंद्र का ब्लड सैंपल लिया। रिपोर्ट में साफ हुआ कि मरीज के शरीर में कैंडिडा ऑरिस फंगस पनप रहा है।

चूंकि यह फंगस आसानी से दूसरे मरीजों तक फैल सकता है लिहाजा इसको लेकर ट्रामा वेंटिलेटर यूनिट इंचार्ज प्रो जीपी सिंह को पत्र लिख चेताया गया। इसी के साथ मरीज की तत्काल स्क्रीनिंग कर उसे अलग भर्ती करने को कहा गया। साथ ही कहा गया कि मरीज के इलाज में सावधानी बरती जाए और साफ सफाई का विशेष ख्याल रखा जाए।

इसके बाद ट्रामा के मरीजों की स्क्रीनिंग हुई तो दो और मरीजों में कैंडिडा ऑरिस फंगस पाया गया। हालांकि प्रो. जीपी सिंह ने बताया कि फंगस की जद में आए मरीजों को अलग किया जा चुका है। इसमें से पहला मरीज ट्रामा सर्जरी और बाकी दोनों मरीज अलग भर्ती है। 

Web Title: trama me faila hatarnak fungus alert jari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया