मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

अमेरिकी सांसद ब्रैड शेरमैन ने खोली ट्रंप की पोल, कहा-कश्मीर मध्यस्थता जैसी बात शर्मनाक


SUKIRTI MISHRA 23/07/2019 15:23:38
69 Views

New Delhi. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के दावे की असलियत दुनिया के सामने आ गई है। डेमोक्रटिक पार्टी के सांसद ब्रैड शेरमैन ने एक बयान में कहा, “सभी जानते हैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसी बात कभी नहीं करेंगे। हर कोई जो दक्षिण एशिया की विदेश नीति के बारे में कुछ भी जानता है, वह ये जानता है कि कश्मीर मसले में भारत लगातार तीसरे पक्ष की मध्यस्थता का विरोध करता रहा है। ट्रंप का बयान गैर संजीदा और भ्रामक है और शर्मिंदा करने वाला भी। मैंने डोनाल्ड ट्रंप की शौकिया और शर्मनाक ग़लती के लिए भारतीय राजदूत हर्ष वी श्रृंगला से माफ़ी मांगी है।“  

23-07-2019154612KashmirMediat1

ट्रंप की बयानबाजी पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जतायी, जिसके बाद अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सफाई पेश की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने जारी किये बयान में कश्मीर मसले को भारत का द्विपक्षीय मामला बताया। साथ ही भारत का समर्थन करते हुए कहा कि आतंकवाद के खात्मे के बाद ही बातचीत के रास्ते खुलना संभव है।   

बताते चलें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के बाद बयान दिया था कि भारत और पाकिस्तान की रज़ामंदी होने पर वह कश्मीर मुद्दे पर मध्‍‍‍‍‍‍‍‍‍यस्‍थता के लिए तैयार हैं। एक ओर जहां ट्रंप का दावा था कि पीएम मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर उनसे मदद मांगी थी, वहीं  भारत के विदेश मंत्रालय ने ट्रम्प के इस दावे के कुछ ही देर में उसे सिरे से खारिज कर दिया।

सोमवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रम्प ने कहा कि मोदी दो हफ्ते पहले उनसे मिले थे और कश्मीर मामले पर मध्यस्थता की बात की थी। ट्रम्प ने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान 70 साल से चल रहे इस मसले पर अब ठोस हल निकालना चाहते हैं। साथ ही कहा कि इस मामले पर मध्यस्थता करने पर उन्हें खुशी होगी। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ट्रंप के इस बयान को खारिज करते हुए कहा कि भारत हमेशा से कश्मीर मुद्दे पर द्विपक्षीय वार्ता करना चाहता है। 

Web Title: Kashmir Mediation Issue Congressman Brad Sherman says Trumps statement is delusional ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया