मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

अध्यापक मौज करें, 65 में उपस्थित 6 बच्चे लूडो खेलें


LEKHRAM MAURYA 23/07/2019 16:37:35
58 Views

LUCKNOW. विकास खण्ड माल की ग्राम पंचायत करेंद में एक ऐसा सरकारी प्राथमिक विद्यालय है, जहां 65 छात्र पंजीकृत हैं, लेकिन मौके पर 6 छात्र ही उपस्थित थे। यहां एक अध्यापिका और दो शिक्षा मित्र तैनात हैं। बच्चे लूडो खेल रहे थे। अध्यापक इधर- उधर मस्ती कर रहे थे। अध्यापिका ने कहा कि 12 बच्चे उपस्थित थे, इतने में शिक्षा मित्र ने कहा कि 20 लिख लीजिए। इतने कम मत लिखिए। हम पर कार्रवाई हो जाएगी। यहां दो रसोइया भी हैं। लंच समाप्त होने के बावजूद बच्चे खेल रहे थे। यहां की अध्यापिका ने कहा कि गांव के बच्चे हैं, लोग घर का काम कराते रहते हैं। इसलिए स्कूल नही आ रहे हैं। बच्चे घर वालों के साथ धान लगा रहे हैं, अभी तक आमों की वजह से नहीं आ रहे थे। 

23-07-2019170016Feeltheteach2


3 सौ मीटर पर बिना मान्यता के स्कूल में 200 बच्चे 

दूसरी ओर 300 मीटर पर पीएलबी नाम का एक निजी विद्यालय है, जिसमें 200 बच्चे पढ़ रहे थे। जिसकी अभी मान्यता भी नहीं है और यहां इमारत के नाम पर केवल दीवारें खड़ी हैं। कुछ कक्षाएं बाग में लगती हैं। दूसरी ओर सरकारी विद्यालय का हाल देखिए। सभी सुविधाएं होने के बावजूद यहां बच्चे नहीं हैं इसमें अध्यापकों का इतना घटिया रोल है कि गांव के लोग नाम तो लिखवा लेते हैं, ले​किन बच्चे नहीं भेजते, क्योंकि पढ़ाई नहीं होती।

दूसरे विद्यालय की इंचार्ज अध्यापिका ने कहा कि सरकार हमसे अन्य काम ही करा ले या पढाई करा ले। क्योंकि गांव वाले कहते हैं कि यहां तो मैडम हमेशा कागज ही लिए बैठी रहती हैं, तो बच्चे भेजकर क्या करें।  
 

 

 

Web Title: Feel the teacher, play 6 kids at 65 in Ludo ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया