उत्तर प्रदेश सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगे के 20 मुकदमे वापस लेने के दिए आदेश


RAGHVENDRA CHAURASIA 24/07/2019 10:46 AM
81 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश सरकार ने मुजफ्फरपुर दंगे के 20 मुकदमें वापस लेने के आदेश दे दिए हैं। शासन ने इसके लिए तीन शासनादेश भी जारी कर दिए हैं। यूपी की योगी सरकार अब तक 74 मुकदमों को वापस लेने की अनुमति दे चुकी है। 

Uttar Pradesh government ordered to withdraw 20 cases of Muzaffarnagar riots

जनता ने दर्ज कराए थे ये मुकदमें

जिन मुकदमों को योगी सरकार वापस ले रही है उन मुकदमों को पुलिस और जनता ने दर्ज करवाए थे। ये सभी मुकदमे डकैती,आगजनी व लूट आदि धाराओं के हैं। सबसे ज्यादा मुकदमे फुगाना थाने के हैं। इसके अलावा भौराकलां,जानसठ,नई मंडी,शहर कोतवाली में दर्ज मुकदमे भी शामिल हैं। पिछले वर्ष से मुजफ्फरपुर दंगे में मुकदमे वापस लेने की कार्रवाई शासन की ओर से चल रही है। लोकसभा चुनाव से पहले 8 मार्च तक सात शासनादेश आए थे,जिनमें 48 मुकदमे वापस लेने की अनुमति दी गई थी।

बीजेपी विधायक ने इस खबर की दी जानकारी

बीजेपी विधायक उमेश मलिक ने बताया कि सरकार ने 20 मुकदमे और वापस लेने की अनुमति दी है। इस संबंध में जिला प्रशासन को शासनादेश मिल गया है। देंगे चिह्नित 92 मुकदमों से अब तक 74 मुकदमे वापस लेने की अनुमति योगी सरकार दे चुकी है। उन्होेंने बताया कि 18 मुकदमे वापस लेने की प्रक्रिया चल रही है। 

आपको बता दें कि पुलिस ने दंगे के बाद पांच सौ से अधिक लोगों पर ये फर्जी मुकदमे दर्ज किए थे,जो लूट,डकैती,आगजनी आदि धाराओं में है।


 

 

Web Title: Uttar Pradesh government ordered to withdraw 20 cases of Muzaffarnagar riots ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया