लोकसभा में आज तीन तलाक बिल पेश करेगी सरकार, व्हिप जारी


ABHIMANYU VERMA 25/07/2019 07:37 AM
116 Views

New Delhi. केंद्र की मोदी सरकार गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश करेगी। जिसको लेकर 3 लाइन का व्हिप भी जारी कर दिया गया है। लोकसभा में 'तीन तलाक' बिल पर चर्चा के बाद उसे पारित होने की संभावना है।

Government will present Triple Talaq bills in Lok Sabha

वहीं, संभावना इस बात की भी जतायी जा रही है कि सरकार कई लंबित बिल पास कराने के लिए लोकसभा सत्र 10 दिन के लिए बढ़ा सकती है। 

बता दें कि मोदी सरकार पहले ही लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश कर चुकी है। अब सरकार की कोशिश यही रहेगी कि यह बिल पारित हो जाये। मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में इस बिल को लोकसभा में पास करा दिया गया था, लेकिन राज्यसभा में अल्पमत होने के कारण सरकार इसे पास नहीं करा सकी थी। 

यह भी पढ़ें:-...कश्मीर मामले में सदन में बोले राजनाथ- राष्ट्रीय से स्वाभिमान कोई समझौता नहीं

पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान विपक्षी पार्टियों ने इस बिल को वापस सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग की थी, हालांकि इस मांग को खारिज कर दिया गया था। कांग्रेस, सपा और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम समेत कई विपक्षी दलों ने इस बिल का लोकसभा में विरोध किया था।

Web Title: Government will present Triple Talaq bills in Lok Sabha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया