सोनभद्र नरसंहार के बाद सक्रीय हुए नक्सली, आईबी ने भी डाला डेरा


ABHIMANYU VERMA 25/07/2019 11:00:59
470 Views

Varanasi. सोनभद्र के उम्भा गांव में हुए नरसंहार के बाद अब प्रदेश में नक्सलियों के सक्रिय होने की आशंका जतायी जा रही है। जिसके चलते आईबी की एक टीम ने सोनभद्र में डेरा डाल दिया है और यह टीम प्रभावित गांव में होने वाली गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। 

25-07-2019111142AftertheSonb1

केंद्रीय खुफिया एजेंसी के मुताबिक सोनभद्र में जमीनी विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष के बाद छत्तीसगढ़ के बस्तर से नक्सलियों की एक थिंक टीम सोनभद्र के आस-पास सक्रिय हुई है। साथ ही इस टीम ने घटनास्थल के आस-पास के इलाकों के लोगों से सम्पर्क किया है। 

यह भी पढ़ें:-...सोनभद्र नरसंहार मामले में अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना

आईबी को मिले इनपुट के मुताबिक उम्भा गांव में 10 लोगों की हत्या के बाद कई युवा भूमिगत हुए है। जिसके बाद से एजेंसी को बस्तर के नक्सलियों की ओर से किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने का डर सता रहा है। 

बता दें कि सोनभद्र का आदिवासी बहुल उम्भा गांव कभी नक्सल प्रभावित रह चुका है। 1996 से लेकर 2012 तक सोनभद्र नक्सल आंदोलन से जूझता रहा था। वहीं, 17 जुलाई को हुए नरसंहार के बाद फिर से इस पर नक्सलवाद का खतरा मंडराने लगा है। 

Web Title: After the Sonbhadra massacre, the Naxalite was activated in Umba village ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया