रोकी जा सकती थी सोनभद्र नरसंहार की घटना, इस MLA ने सीएम को पहले ही किया था अलर्ट


ABHIMANYU VERMA 25/07/2019 13:40 PM
338 Views

Varanasi. सोनभद्र के उम्भा गांव में हुए नरसंहार के मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना से पहले भाजपा के सहयोगी अपना दल के विधायक हरिराम चेरो ने सीएम योगी को एक पत्र लिखा था। जिसमें उम्भा गांव में ग्राम प्रधान द्वारा आदिवासियों की जमीन हड़पने और किसी बड़ी घटना होने की आशंका जताई गयी थी। 

Viral letter of Apna dal MLA Hariram Chero about Sonabhadra massacre

जानकारी के मुताबिक अपना दल के विधायक हरिराम चेरो ने इस संबंध में 14 जनवरी, 2019 को सीएम के नाम पत्र लिखा था। जिसमें उम्भा गांव के आदिवासियों की पैतृक जमीन पर भूमाफियाओं की ओर से कब्जे की साजिश की आशंका और 600 बीघा जमीन पर फर्जी सोसाइटी बनाकर इसे हड़पने का आरोप लगाया था। 

Viral letter of Apna dal MLA Hariram Chero about Sonabhadra massacre

साथ ही उन्होंने इस मामले की जांच उच्च स्तरीय एजेंसी से कराने की मांग की थी। चेरो का अब यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खुद विधायक ने भी वायरल पत्र के सही होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने सीएम को पहले ही आगाह किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

यह भी पढ़ें:-...सोनभद्र नरसंहार के बाद सक्रीय हुए नक्सली, आईबी ने भी डाला डेरा

Viral letter of Apna dal MLA Hariram Chero about Sonabhadra massacre

चेरो ने आरोप लगाया कि भू-माफिया के दबाव में आदिवासियों को पुलिस प्रताड़ित करती है और आदिवासी महिलाओं का शारीरिक शोषण भी किया जाता है। वहीं, पत्र वायरल होने के बाद कहा जा रहा है कि अगर चेरो के पत्र को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया होता तो इतनी बड़ी घटना न होती। 

Web Title: Viral letter of Apna dal MLA Hariram Chero about Sonabhadra massacre ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया