आजम खान को एक और बड़ा झटका, टूटेगा जौहर यूनिवर्सिटी....


ABHIMANYU VERMA 25/07/2019 15:15:56
106 Views

Rampur. रामपुर के दो दर्जन से ज्यादा किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में घिरे सपा सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आजम खान को गुरुवार को एक और बड़ा झटका लगा है। उप जिलाधिकारी सदर की अदालत ने मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर जा रहे सार्वजनिक मार्ग से अनधिकृत कब्जा हटाने के आदेश दिए हैं।

25-07-2019152257SDMcourtorde1

बता दें कि रामपुर से सपा सांसद आजम खान मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति हैं। वहीं, उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने क्षतिपूर्ति के रूप में आजम खान पर 3 करोड़ 27 लाख 60 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। आज़म खान को आदेश दिया गया है कि कब्जा मुक्त होने तक 9 लाख 10 हज़ार रुपये प्रतिमाह की दर से 15 दिन के अंदर वादी लोक निर्माण विभाग में जमा कराए। 

यह भी पढ़ें:-...रोकी जा सकती थी सोनभद्र नरसंहार की घटना, इस MLA ने सीएम को पहले ही किया था अलर्ट

दरअसल, जौहर यूनिवर्सिटी का मुख्य द्वार जिस 11.500 किलो मीटर लंबी रोड बना है, वह पीडब्ल्यूडी की है। इस रोड के चौड़ीकरण का काम भी पीडब्ल्यूडी ने ही किया है। पीडब्ल्यूडी ने ही एसडीएम कोर्ट में इसके खिलाफ वाद दायर किया था। जिसको लेकर आज़म खान को नोटिस भी भेजा गया था। 

25-07-2019152314SDMcourtorde2

वहीं, गुरुवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान यूनिवर्सिटी की ओर से दिये गए प्रार्थना पत्र में कहा गया कि जिला जज के न्यायालय में भी अर्जी लगाई गई थी, जो खारिज हो गई है। इसलिए उन्हें हाईकोर्ट जाने के लिए समय चाहिए। लेकिन कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए कब्जा हटाने का आदेश दिया है। 

Web Title: SDM court ordered to break the gate of Jauhar University ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया