महिला आयोग में ‘कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न, लैंगिक समानता व बाल अधिकार’ विषय पर हुई कार्यशाला


GAURAV SHUKLA 25/07/2019 17:06:02
52 Views

लखनऊ। उ.प्र. राज्य महिला आयोग द्वारा बुधवार को गोमती नगर स्थित अपने कार्यालय के सभाकक्ष में ‘कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न, लैंगिक समानता व बाल अधिकार’ विषय पर राज्य स्तरीय आयोगों की एक दिवसीय परामर्शी कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारम्भ उ.प्र. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष, विमला बाथम एवं उपाध्यक्ष अंजु चौधरी व सुषमा सिंह द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात् उ.प्र. राज्य महिला आयोग की सदस्य सचिव, डॉ. गरिमा यादव ने कार्यशाला के आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के दौर में यह एक गम्भीर मुद्दा है और इस पर बड़े स्तर पर जागरूकता की आवश्यकता है। इसी उद्देश्य से आज इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

25-07-2019171040karyalakahua1
कार्यशाला के प्रथम सत्र में परिवार परामर्श केन्द्र की डॉ. शालिनी माथुर द्वारा उपस्थित सभी गणमान्य पदाधिकारियों को कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न से सम्बन्धित अधिनियम एवं उनके क्रियान्वयन के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी गयी। दूसरे सत्र में ममता सिंह ने घरेलू हिंसा के सम्बन्ध में जागरूकता हेतु सम्बन्धित संरक्षण अधिकारी/जिला प्रोबेशन अधिकारी से सम्पर्क करते हुये पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु पदाधिकारियों को अवगत कराया। तीसरे सत्र में अधिवक्ता, सुश्री स्मृति शुक्ला द्वारा (पाक्सो एक्ट) विषय पर विस्तृत जानकारी दी।
कार्यक्रम के दौरान महिला आयोग की अध्यक्ष द्वारा प्रदेश के प्रत्येक जिले में घरेलू हिंसा से सम्बन्धित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कराये जाने का आश्वासन दिया गया। कार्यशाला का संचालन यूनिसेफ की पीयूष एंटनी द्वारा किया गया, इसमें उ.प्र. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम, उपाध्यक्ष अंजु चौधरी व सुषमा सिंह सहित आयोग की समस्त सदस्याओं तथा मानवधिकार आयोग के विधि अधिकारी विकास सक्सेना सहित अन्य पदाधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

Web Title: karyala ka hua ayojan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया