पेप्सिको यूपी में निवेश करेगा 514 करोड़, लगाने जा रही ये प्लांट


NAZO ALI SHEIKH 29/07/2019 12:41:42
108 Views

New Delhi. पेप्सिको ने 514 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान करते हुए कहा कि वह फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने जा रही है। पेप्सिको के इस अहम निर्णय से रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। पेप्सिको शीतल पेय, चिप्स जैसे उत्पादों को बनाती हैं। यूपी में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित दूसरे शिलान्यास समारोह में राशि निवेश करने का ऐलान किया। 

29-07-2019124309PepsiCotoinv1

बताते चलें कि पेप्सिको इंडिया ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश में उसका प्लान ग्रीनफील्ड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने का है। कंपन इसके लिए निवेश भी करने जा रही हे। इसका उद्देश्य बस इतना ही है कि 2022 तक पेप्सिको का स्नैक्य व्यापार दोगुना हो जाए।

प्लांट लगाने से कंपनी को तो फायदा मिलेगा ही, देशभर में बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेंगे। पेप्सिको ने कहा कि प्लांड लगने के बाद 15सौ से भी अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। 

यह भी पढ़ें... जब आईआईटी मुंबई में लेक्चर के दौरान क्लास में घुस गया सांड, फिर जो हुआ...

29-07-2019124326PepsiCotoinv2

आपको बता दें कि पेप्सिको और सीएम योगी आदित्यनाथ व गृहमंत्री अमित शाह के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर भी हो चुका है। पेप्सिको इंडिया के सीईओ अहमद-अल-शेख ने कहा, 'पेप्सिको ने भारत में तेजीी अपना कारोबार बढ़ाते हुए सफलता हासिल की है।

कंपनी स्नैक्स कारोबार को दोगुना करने के लिए यूपी में 514 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। यही नहीं कंपनी ने यह भी ऐलान किया कि स्थानीय किसानों के सामाजिक और आर्थिक विकास को लेकर सहयोग और अहम कदम उठाएगी।

Web Title: PepsiCo to invest Rs 514 crore in UP, to set up these plants ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया