राष्ट्रपति भवन ने दी जानकारी,पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से किया जाएगा सम्मानित


RAGHVENDRA CHAURASIA 29/07/2019 14:32 PM
46 Views

New Delhi. राष्ट्रपति भवन ने सोमवार को जानकारी दी कि देश के 13 वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 8अगस्त को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। जिसके बाद पीएम मोदी व कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी को बधाई दी है। 

Rashtrapati Bhavan will be given the information, former President Pranab Mukherjee will be honored with Bharat Ratna

पूर्व राष्ट्रपति के साथ तीन लोगों को मिलेगा यह सम्मान

राष्ट्रपति भवन ने बताया कि 8 अगस्त को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अलावा यह सर्वोच्च नागरिक सम्मान मरणोपरांत सामाजिक कार्यकर्ता नाना जी देशमुख और असम के प्रख्यात गायक भूपेन हजारिका को दिया जाएगा। राष्ट्रपति भवन ने बताया कि जनवरी 2019 में तीनों को यह सम्मान देने के लिए चुना गया था।

पीएम ने कहा प्रणब दा हमारे समय के एक उत्कृष्ट राजनेता हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को ट्वीट कर बधाई दी। पीएम ने ट्वीट में लिखा कि प्रणब दा हमारे समय के उत्कृष्ट राजनेता हैं। उन्होंने दशकों तक देश की निस्वार्थ और अथक सेवा की है और देश के विकास पथ पर एक मजबूत छाप छोड़ा है। पीएम ने लिखा कि यह जानकर प्रसन्नता हुई कि प्रणब दा को भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। वहीं राहुल गांधी ने पूर्व राष्ट्रपति को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इस बात पर बहुत गर्व है कि हमारे स्वयं के लोगों की सार्वजनिक सेवा और राष्ट्र-निर्माण में अपार योगदान को मान्यता मिली है और सम्मानित किया गया है।

आपको बता दें कि सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से अब तक 45 लोगों को सम्मानित किया जा चुका है। 25 जनवरी 2019 में तीन नाम और जुड़ने के बाद यह संख्या 45 से बढ़कर 48 हो गई है। साल 2015 में यह सम्मान पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी व पंडित मदन मोहन मालवीय को मरणोपरांत दिया गया था।
 

 

Web Title: Rashtrapati Bhavan will be given the information, former President Pranab Mukherjee will be honored with Bharat Ratna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया