"मैन Vs वाइल्ड" 12 अगस्त: जानिये क्या है इस बार खास?


SUKIRTI MISHRA 29/07/2019 16:20:51
125 Views

New Delhi. डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय टीवी शो “मैन Vs. वाइल्ड” में 12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करते नज़र आयेंगे, पशु संरक्षण और पर्यावरण परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से बनाये गए इस खास शो की शूटिंग भारत के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में हुई है। 

29-07-2019163111Meetthenewg1

डिस्कवरी चैनल दुनिया भर के 180 देशों में रात 9 बजे इस शो को प्रसारित करेगा। बताते चलें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी मैन वर्सेज वाइल्ड का हिस्सा रह चुके हैं। शो के होस्ट बियर ग्रिल्स ने ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें पीएम मोदी ग्रिल्स के साथ शो में दिख रहे हैं। शो के यह एपिसोड वन्यजीव संरक्षण के मुद्दे पर केंद्रित रहेगा। साथ ही पर्यावरण परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला जाएगा।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बयान में कहा, 'सालों से मैं प्रकृति के बीच पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं। इनका मेरे जीवन पर स्थायी प्रभाव है। इसलिए मुझे राजनीति से इतर जीवन पर ध्यान केंद्रित करने वाले एक विशेष कार्यक्रम के बारे में पूछा गया और वह भी प्रकृति के बीच में।' 

29-07-2019163145Meetthenewg2
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के मौके पर बाघों की संख्या पर रिपोर्ट जारी की है। ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बाघों की संख्या 2967 पहुंच गई हैं। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर ऑल इंडिया टाइगर एस्टीमेशन 2018 जारी किया। इसके मुताबिक 2014 के मुकाबले बाघों की संख्या में 741 बढ़ोत्तरी हुई है।  

Web Title: Meet the new guest of "Man Vs Wild" ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया