'राहुल गांधी' नाम बना मुसीबत, न तो सिम मिल पा रहा न लोन


DEEP KRISHAN SHUKLA 31/07/2019 13:07:29
132 Views

New Delhi. 'राहुल गांधी' नाम सुनते ही जेहन में कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके राहुल गांधी की तस्वीर आपके जेहन में कौंध जाती होगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विपक्ष के सबसे बड़े वाले इस शख्स का नाम किसी युवक के लिए परेशानी का सबब बन सकता है? शायद आपका जवाब होगा नहीं लेकिन ऐसा हुआ है मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले एक 23 वर्षीय युवक के साथ। जिसे सिर्फ इस बात को लेकर परेशानियां उठानी पड़ रही हैं क्योंकि उसका नाम भी राहुल गांधी है। 

31-07-2019131252ThenameRahu1
अपने इस नाम के चलते उसे न तो कोई टेलीकॉम कंपनी सिम दे रही है न ही कोई लोन देने को तैयार है।यही नहीं इसके चलते वह अपना ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं बनवा पाया है। अपने नाम के कारण उसे लोग उसे नकली व्यक्ति मानकर उसका मजाक उड़ाया जाने लगता है। 
अपने नाम से परेशान इस शख्स का कहना है कि अगर वह किसी को फोन कर अपना परिचय भी देता है सामने से फर्जी बता कर फोन काट दिया जाता है। 
अपने नाम से परेशान हो चुके इस शख्स ने अब अपना नाम बदवाने का फैसला लिया है क्योंकि राहुल गांधी नाम के चलते उसे अब तक बड़ी ही परेशानियों का सामना करना पड़ा है। 

31-07-2019131310ThenameRahu2
राहुल गांधी नाम का यह शख्स पेशे से कपड़े का व्यापारी है। अपने नामकरण के बाबत उसने बताया कि उसके पिता सीमा सुरक्षा बल में थे। जहां उनके शीर्ष अधिकारी उन्हें 'गांधी' के नाम से संबोधित करते थे। 
जिससे 'गांधी' शब्द धीरे धीरे उसके पिता के नाम के साथ जुड़ गया।

जिसका नतीजा यह हुआ ​उसके पिता ने उसका नाम 'राहुल मालवीय' के बजाय 'राहुल गांधी' रख दिया। अब वह अपने नाम को बदलने के लिए कानूनी प्रक्रिया का सहारा ले रहा है। 

यह भी पढ़ें...डीएमके प्रमुख ने भाजपा पर लगाया ये गंभीर आरोप

 

 

 

Web Title: The name 'Rahul Gandhi' made a trouble, neither can the SIM be found nor the loan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया