सबसे बड़ी अदालत में आज होगी उन्नाव रेप केस की सुनवाई


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/08/2019 09:24 AM
77 Views

New Delhi. उन्नाव के रेप कांड की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस आफ इंडिया रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ आज करेगी। इस केस की कथित दुष्कर्म पीड़िता की मां का आरोप है कि उनके द्वारा सुप्रीम कोर्ट को भी पत्र लिखा गया था लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। यह बात मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद सीजीआई ने इसका संज्ञान लेते हुए अपने सेक्रेटरी जनरल से पूछा था कि यह पत्र 17 जुलाई को उनके संज्ञान में क्यों नहीं लाया गया। 

Unnao Rape Case hearing today will be the biggest court
बता दें कि सीजेआई को लिखे इस पत्र में पीड़िता ने उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कथित सहयोगियों से अपनी जान को खतरे की आशंका व्यक्त की थी। 
रविवार को इस उसकी कार में एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। रायबरेली जनपद के गुरूबक्सगंज में हुई इस घटना में उसकी मौसी और चाची की मौत हुई थी जबकि वह और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हैं। जिनका उपचार यूपी राजधानी लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चल रहा है। 

Unnao Rape Case hearing today will be the biggest court
इस हादसे के बाद यह आरोप लगाए जा रहे है कि दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने साजिश के तहत यह हादसा करवाया है। 
चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई ने बुधवार को कहा था कि दुर्भाग्यवश, यह पत्र अभी तक सामने नहीं आया है लेकिन समाचार पत्रों में ऐसे खबर प्रकाशित हुयी है कि मानो मैंने इस पत्र को पढ़ लिया है।
इसके बाद इस मामले को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई,  जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस अनिरूद्ध बोस की बेंच एक अगस्त को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया गया था। 
बता दें कि बच्चों से बलात्कार की बढ़ती घटनाओं के मामले में न्याय मित्र की भूमिका निभा रहे वरिष्ठ अधिवक्ता वी गिरि ने उन्नाव बलात्कार प्रकरण सुनवाई के लिये शीघ्र सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया था।
शीर्ष अदालत ने इस मामले को बृहस्पतिवार के लिये सूचीबद्ध करते हुये उत्तर प्रदेश सरकार को उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़ित से संबंधित दुर्घटना के बारे में प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। 
पीड़िता के परिवार के दो सदस्यों द्वारा सीजेआई को लिखा गया यह पत्र 12 जुलाई का बताया जा रहा है। जिसकी प्रतियां इलाहाबाद हाईकोर्ट और उत्तर प्रदेश के अधिकारियों को भी भेजी गयी थी। 

यह भी पढ़ें...बड़ी ख़बर: अजाम के बेटे अब्दुल्ला गिरफ्तार, इस मामले में हो रही है पूछताछ

 

 

 

Web Title: Unnao Rape Case hearing today will be the biggest court ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया