ब्रजेश पाठक ने 1.06 करोड़ रुपये की 17 परियोजनाओं का किया शिलान्यास


GAURAV SHUKLA 06/08/2019 10:07:34
77 Views

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने सोमवार को 174 मध्य विधान सभा में विकास कार्यों के लिए विधायक निधि से 106.06 लाख रुपये की लागत से 17 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विकास से अपने क्षेत्र को मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनाएगें। ब्रजेश पाठक ने  सोमवार को लालबाग स्थित दयानिधि पार्क में जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया उनमें रफी अहमद किदवई वार्ड के अन्तर्गत नाली एवं साई पटरी पर इंटरलॉकिंग का कार्य, पेपरमिल वार्ड के अन्तर्गत सीसी रोड का कार्य, पेपरमिल वार्ड के अन्तर्गत नाली एवं इंटरलॉकिंग का कार्य तथा राजीव गांधी प्रथम वार्ड के अन्तर्गत प्रेरणा पार्क का सौन्दर्यीकरण कार्य शामिल है।

06-08-20191011071.06croreki2
इसके अतिरिक्त रानी लक्ष्मीबाई वार्ड के अन्तर्गत नाली-गली का कार्य, हजरतगंज/रामतीर्थ वार्ड में रोड का कार्य, मौलवीगंज स्थित नाली मरम्मत एवं फर्श का कार्य, मौलवीगंज वार्ड स्थित एसपी स्ट्रीट, गौस नगर व पूर्वी बिरहाना में जल निकासी व फर्श का कार्य, वसीरतगंज/गणेशगंज वार्ड में सबमर्सिबल पम्प टंकी सहित कार्य, वसीरतगंज/गणेशगंज वार्ड में सोनी मार्केट के सामने सबमर्सिबल पम्प टंकी सहित कार्य तथा मौलवीगंज वार्ड के अन्तर्गत बजरंगबली वरदाना के बगल से सीसी रोड़ का कार्य कराया जायेगा। जबकि राजेन्द्र नगर वार्ड के अन्तर्गत कनेक्टेड गलियों का सीसी रोड का कार्य, राजा बाजार वार्ड के अन्तर्गत गलियों में सीसी रोड का कार्य, तिलक नगर/कुण्डरी रकाबगंज वार्ड के अन्तर्गत सड़क व नाली का कार्य, यहियागंज/नेता जी सुभाष वार्ड के अन्तर्गत सड़क नाली का कार्य तथा राजेन्द्र नगर वार्ड के अन्तर्गत सीसी सड़क व नाली निर्माण जैसे कार्य कराए जाएंगे। इससे जनता को बेहतर मूलभूत सुविधाएं सुलभ होंगी। 

06-08-20191011251.06croreki3
इस अवसर पर नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी ने विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास के लिए मंत्री का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि मंत्री अपने विधान सभा क्षेत्र के विकास के लिए 75 प्रतिशत का कार्य नगर निगम द्वारा कराते हैं एवं नगर निगम के द्वारा कराये गये गुणवत्तापूर्ण कार्यों पर विश्वास करते है। इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता डी0एस0 त्रिपाठी, मध्य विधान सभा क्षेत्र के सभी पार्षद सहित भारी संख्या में गणमान्य व्यक्ति एवं आम नागरिक उपस्थित थे।

Web Title: 1.06 crore ki pariyojnao ka hua slanyash ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया