कांग्रेस में पड़ी फूट, वरिष्ठ नेताओं ने दिया मोदी सरकार का साथ, अकेले लड़ते रहे आजाद


RAJNISH KUMAR 06/08/2019 12:35 PM
661 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के प्रस्ताव पर मोदी सरकार के प्रस्ताव पर कांग्रेस कमजोर और बंटी हुई दिखाई दी। कांग्रेस नेता दीपेन्द्र हुड्डा, मिलिंद देवड़ा से लेकर कई वरिष्ठ नेताओं ने अनुच्छेद 370 को हटाये जाने का समर्थन किया है। वहीं, कांग्रेस नेता गुलामनबी आजाद राज्यसभा में अकेले लड़ते नजर आए।

Congress me padi phoot akle ladte rahe aazad

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करने का संकल्प प्रस्तुत किया। इसे लेकर राज्यसभा में कांग्रेस ने खुलकर विरोध किया। यही नहीं, राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। हालांकि धीरे-धीरे शाम होने तक कांग्रेस पार्टी आपस में बंटी हुई नजर आई। वहीं, अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन को लेकर राज्यसभा में विधेयक पेश किया, जो आसानी से पास हो गया। बसपा और आम आदमी पार्टी सहित कई विपक्षी दलों ने सरकार का समर्थन किया तो कई दलों ने इसका विरोध किया।

Congress me padi phoot akle ladte rahe aazad

वहीं, मिलिंद देवड़ा, दीपेन्द्र हुड्डा और जर्नादन द्विवेदी सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने इस विधेयक के समर्थन में वोट किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने ट्वीट भी किया। उन्होंने टवीट में लिखा, मेरी व्यक्तिगत राय रही है कि 21वीं सदी में अनुच्छेद 370 का औचित्य नहीं है और इसे हटना चाहिए।

ऐसा सिर्फ देश की अखंडता के लिए ही नहीं, बल्कि जम्मू कश्मीर जो हमारे देश का अभिन्न अंग है, के हित में भी है। अब सरकार की यह जिम्मेदारी है कि इसका क्रियान्वयन शांति और विश्वास के साथ हो। हालांकि दीपेन्द्र हुड्डा ने अपने ट्वीट को बाद में हटा लिया है।

Congress me padi phoot akle ladte rahe aazad

वहीं, मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट में लिखा कि दुर्भाग्य से अनुच्छेद 370 मसले को लिबरल और कट्टर की बहस में उलझाया जा रहा है। सभी दलों को अपने वैचारिक मतभेदों को किनारे कर भारत की संप्रभुता, कश्मीर शांति और युवाओं के रोजगार के साथ कश्मीरी पंडितों के लिहाज से सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका विचार है यह एक राष्ट्रीय संतोष की बात है।

वहीं, रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने भी इसका समर्थन किया। उन्होंने हैशटैग आर्टिकल 370 के साथ यूनाइटेड वी स्टैंज, जय हिन्द लिखा। इसके अलावा कई अन्य नेताओं ने भी इसका समर्थन किया है।

 

 

Web Title: Congress me padi phoot akle ladte rahe aazad ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया