कश्मीर के ताजा हालातों पर इस इस्लामिक संगठन ने जताई चिंता 


DEEP KRISHAN SHUKLA 06/08/2019 14:18:17
125 Views

New Delhi. कश्मीर के ताजा हालातों को लेकर देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हलचल मची हुई है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पड़ोसी मुल्क यूएन महासचिव को पत्र लिख चुका है। इस बीच इस्लामिक देशों के संगठन ने मामले को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। इस्लामी सहयोग संगठन की ओर से कश्मीर के हालातों को लेकर ट्वीट के जरिए चिंता जताई गयी है। 

06-08-2019142039ThisIslamico1
मालूम हो कि बीते दिन केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह ने राज्य सभा में जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन का प्रस्ताव रखा था जिसे सदन ने पास कर दिया है। 
इस मसले को लेकर लोकसभा में मंगलवार को केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच जिरह चल रही है। इन सब के बीच केंद्र सरकार के इस फैसले से पड़ोसी देश पाकिस्तान की राजनीति में भी भूचाल आ गया है। 

06-08-2019142057ThisIslamico2
विपक्षी इस मसले को लेकर इमरान सरकार को घेर रहा है। हालातों को देखते हुए पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने बुधवार को संसद का संयुक्त सत्र बनाया है। 
इस सबके बीच इस्लामी सहयोग संगठन ने भी मामले को लेकर ट्वीट कर अपनी चिंता जाहिर की है। बता दें कि ओआईसी वह संगठन है जो दुनिया भर के 56 मुस्लिम देशों के सहयोग के लिए बना है। 
इस संगठन ने कश्मीर के ताजा हालातों को लेकर कहा है कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर के हालात खराब हो रहे हैं। 
वहां अति​रिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती और प्रतिबंधित क्लस्टर बमों का प्रयोग बेहद ही चिंता का विषय है। 
बता दें कि शांति भंग की संभावना में केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ओमार अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती हिरासत में ले लिया है। 
उन्हें हरि नगर स्थित गेस्ट हाउस में रखा गया है। इससे पहले दोनों नेताओं को उन्हीं के आवासों में नजर बंद किया गया था। 

यह भी पढ़ें...अनुच्छेद 370: सरकार के फैसले का विरोध करने पर जमकर चले लाठी-डंडे

 

 

 

Web Title: This Islamic organization expressed concern over the latest state of Kashmir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया