अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल इस कांग्रेसी ने मिलाए मोदी- शाह के सुर में सुर


DEEP KRISHAN SHUKLA 07/08/2019 08:51 AM
120 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले को लेकर देश की राजनीति में बीते दो दिनों से भूचाल मचा है। खास बात यह है कि कई विपक्षी चेहरे भी इस मसले पर एनडीए सरकार के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। इनमें अन्य दल ही नहीं बल्कि देश का सबसे बड़ा और पुराना सियासी कुनबा कांग्रेस भी अछूता नहीं है। इस फेहरिस्त में रा​हुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले और कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी जुड़ गया है। जिस समय लोकसभा में इस मुद्दे पर बहस चल रही थी ठीक उसी समय ज्योतिरादित्य ने ट्वीट के जरिए 370 पर मोदी सरकार के फैसले को सही ठहराया। 

This Congress Leader, in the race for the post of President, involved in the voice of Modi-Shah
मालूम हो कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का प्रस्ताव बीते सोमवार को राज्य सभा में पारित हुआ था। मंगलवार को इस चर्चा के लिए लोकसभा में रखा गया। 
कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों ने जहां इसका विरोध किया तो वहीं तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने उस समय चौका दिया जब वे इसका समर्थन करते नजर आए। 

This Congress Leader, in the race for the post of President, involved in the voice of Modi-Shah
जिस समय लोक सभा में इस नए बिल पर वोटिंग चल रही थी ठीक उसी समय ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर इस फैसले का समर्थन किया। 
उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख को लेकर जो कदम एनडीए सरकार ने उठाया है उसका मैं समर्थन करता हूं। देश का पूर्ण रूप से एकीकरण आवश्यक है। 
हां उन्होंने इतना जरूर कहा कि इसमें संवैधानिक प्रक्रिया का पूरी तरह पालन किया जाता तो बेहतर होता। चूंकि यह फैसला राष्ट्रहित में लिया गया है जिससे इस पर कोई प्रश्न नहीं खड़ा होता। मैं इस फैसले के साथ हूं। 

This Congress Leader, in the race for the post of President, involved in the voice of Modi-Shah
  इन युवा कांग्रेसियों ने भी किया समर्थन  
बता दें कि मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन करने वाले कांग्रेसियों में अकेले ज्योतिरादित्य सिंधिया ही नहीं हैं बल्कि उनसे पहले भी कई कांग्रेसी दिग्गज इस बिल का समर्थन कर चुके हैं। इनमें महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा, हरियाणा कांग्रेस के नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा और उत्तर प्रदेश में रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के नाम प्रमुख है। खास बात यह है कि ये सभी युवा कांग्रेसी है जो राहुल गांधी के बेहद करीबी हैं। 

This Congress Leader, in the race for the post of President, involved in the voice of Modi-Shah
  राहुल गांधी ने किया था फैसले का विरोध
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का विरोध किया था। उन्होंने इस असंवैधानिक और मूर्खतापूर्ण बताते हुए कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है। उन्होंने कहा था कि इससे घाटी में आतंकियों को बढ़ावा मिलेगा। राहुल ने कहा था कि देश लोगों से बनता है न कि जमीन के टुकड़ों से। उन्होंने जम्मू कश्मीर के नेताओं को नजरबंद किए जाने पर भी टिप्पणी की थी। 

यह भी पढ़ें...आज अंतिम दर्शन के बाद तीन बजे होगा सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार

 

 

 

 

 

Web Title: This Congress Leader, in the race for the post of President, involved in the voice of Modi-Shah ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया