मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड
 

उत्तर कोरिया में जाने वालों की अमेरिका में वीजा फ्री एंट्री पर लगा बैन


DEEP KRISHAN SHUKLA 07/08/2019 09:54 AM
16 Views

New Delhi. उत्तर कोरिया समेत 8 देशों के उन नागरिकों के लिए बुरी खबर है जो अब तक अमेरिका में बिना वीजा के आ रहे थे। सोमवार को वाशिंगटन ने ऐसे विदेशी नागरिकों का यह अधिकार अब समाप्त कर दिया है। अमेरिका यह कदम उत्तर कोरिया के पर्यटन उद्योग के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।Free entry in the US of those going to North Korea banned, will have to take visa

मालूम हो कि अमेरिका में अभी तक दक्षिण कोरिया, जापान और फ्रांस सहित 38 देशों के नागरिकों को बिना वीजा के 90 दिनों तक प्रवेश करने की अनुमति दी जाती थी। 
लेकिन 1 मार्च, 2011 से उत्तर कोरिया सहित आठ देशों की यात्रा करने वाले विदेशी नागरिक अब इसके पात्र नहीं होंगे। 
ऐसा इसलिए है क्योंकि अमेरिका ने अब अपना यह छूट कार्यक्रम समाप्त कर दिया है। सोमवार को वाशिंगटन में सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा वेबसाइट पर इस आशय की जानकारी पोस्ट की गयी।

जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि इस आदेश के बाद अब बिना वीजा के उनका प्रवेश संभव न होगा लिहाजा अब इन विदेशियों को पहले पर्यटक या व्यवसायिक वीजा के लिए आवेदन करना पड़ेगा। 

Free entry in the US of those going to North Korea banned, will have to take visa
ऐसे में अब तक बिना वीजा के अमेरिका का दौरा करने वाले विदेशी नागरिकों का अब यह वीजा मुक्त प्रवेश का अधिकार समाप्त हो गया है।
य​ह प्रतिबंध खास तौर से उन विदेशी नागरिकों पर लागू होगा जिन्होंने उत्तर कोरिया समेत आदेश में वर्णित आठ देशों की यात्रा की है।  

यह भी पढ़ें...अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल इस कांग्रेसी ने मिलाए मोदी- शाह के सुर में सुर

 

 

 

Web Title: Free entry in the US of those going to North Korea banned, will have to take visa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया