आईआईए अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्रियों के सामने रखी सूबे के उद्यमियों की समस्याएं


DEEP KRISHAN SHUKLA 07/08/2019 11:31:21
85 Views

Lucknow. सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों की समस्याओं के निराकरण के लिए केंद्रीय एमएसएमई मंत्री और वित्त मंत्री के साथ दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष ने इस बैठक में उपस्थिति दर्ज कराते हुए सूबे के उद्यमियों के प्रमुख 14 बिंदुओं को इस बैठक में रखा। जिस पर केंद्रीय मंत्री की ओर से प्रस्तुत मुद्दो पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया गया है।

07-08-2019113457TheIIApresid1

इंडियन इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अधिशाषी निदेशक डीएस वर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में उद्यमियों की एक बैठक संपन्न हुई। 
इस बैठक में प्रदेश संगठन के अध्यक्ष पंकज कुमार और पूर्व अध्यक्ष अजय गुप्ता ने प्रदेश के उद्यमियों प्रमुख समस्याएं और मुद्दे रखे। 
बैठक में जो प्रमुख 14 मुद्दे रखें गए उनमें सभी स्तर के उद्योगों की समस्याएं प्रमुखता से रखी गयी। छोटे उद्योगों के सप्लाई किये गये माल का भुगतान समय से न हो पाने और एमएसएमई डेवलपमेंट एक्ट 2006 के प्रभावी न होने की बात रखी गयी। 

07-08-2019113537TheIIApresid2
मांग की गयी कि पेमेंट के लिए कानून को ओर सख्त बनाया जाए। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष पंकज कुमार ने उद्योगों के पुनर्जीवन व पुनर्वासन के प्रति बैंकों व अन्य विभागों के उदासीन रवैये को भी प्रमुखता से रखा। 
उन्होंने बैंकों द्वारा गठित पुनर्वासन समेडियों में एमएसएमई प्रतिनिधियों को भी रखे जाने और पूर्व में संचालित स्टेट लेवल इंटर इंस्टिट्यूशनल कमेटियों को पुन: संचालित करने की मांग रखी। 
इसके अलावा सीजीटीएमसी योजना के तहत उद्योगों को आसानी ऋण उपलब्ध कराने की मांग रखी।संगठन ने जीएसटी थ्रेशहोल्ट लिमिट, जीएसटी रिफंड, श्रम कानून, इनपुट टैक्स क्रेडिट, एज आफ डूइंग बिजनेज और विभिन्न कारणों के चलते उद्योगों को बंद करने की समस्याओं आदि मुद्दों को इस बैठक में केंद्रीय मंत्रियों के समक्ष रखा। 
एसोसिएशन की सभी मांगों पर मंत्रियों ने गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए शीघ्र ही आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराने का आश्वासन दिया है। 

यह भी पढ़ें...योगी सरकार ने आवारा मवेशियों के लिए दी इस योजना को मंजूरी, दावा: मिलेगा रोजगार

 

 

 

Web Title: The IIA president presented the problems of the entrepreneurs of the state in front of the Union ministers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया