सुषमा युग के अंत से बॉलीवुड भी हुआ स्तब्ध


SUKIRTI MISHRA 07/08/2019 13:43:30
81 Views

New Delhi. भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता और भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का कल रात एम्स में निधन हो गया है। 67 वर्षीय सुषमा के निधन की खबर से पूरा देश स्तब्ध है। बॉलीवुड हस्तियों ने सोशल मीडिया के सहारे सुषमा स्वराज को श्रध्दांजलि अर्पित की।

07-08-2019134903VeteranBJPle1
सियासत के दलदल में अपने मजबूत इरादों के बल पर टिकी रहने सुषमा ने कई ऐसे कीर्तिमान स्थापित कर लोगों के दिल जीत लिए। 
माया नगरी के सितारों की दुनिया भी उनकी कार्यशैली की कायल रही। उन्होंने भारतीय फिल्म जगत के लिए जो काम किया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। 
एक दौर में अंडरवर्ल्ड के पंजों में जकड़े रहने वाले फिल्म जगत को उससे मुक्त कराने का श्रेय भी सुषमा स्वराज को ही जाता है। 
करोड़ों अरबों का कारोबार करने वाला सिनेमा जगत एक समय पर उद्योग जगत नहीं माना जाता था जिसके चलते फिल्मों पर अंडरवर्ल्ड का पैसा लगता था। 
1998 की बाजपेयी सरकार में अपने सूचना प्रसारण मंत्री के कार्यकाल के दौरान सुषमा स्वराज ने फिल्म निर्माण को उद्योग का दर्जा दिला कर अर्से से चली आ रही मांग पूरी की थी। 
यही वजह है कि उनका इस तरह से दुनिया को अलविदा कहना फिल्म जगत को भी अखर रहा है। तमाम फिल्मी हस्तियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उनके निधन पर कुछ इस प्रकार दु:ख जताया है -

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सुषमा के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "एक अत्यंत दुखद समाचार! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ, एक मिलनसार व्यक्तिव, एक अद्भुत प्रवक्ता। आत्मा की शांति के लिए, प्रार्थना।"

07-08-2019135044VeteranBJPle5
वहीं सिंगर अदनान सामी ने परिवारिक मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, "सुषमा स्वराज के नि‍धन की खबर सुनकर मेरा परिवार और मैं पूरी तरह से शॉक में हैं। मेरे लिए वो मां की तरह थीं। बहुत प्यारी, सम्मानित, केयरिंग शानदार। हम उन्हें हमेशा बहुत याद करेंगे।"  
स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने कहा कि इस खबर से वह गहरे सदमे में हैं। "एक शानदार, ईमानदार नेता, बहुत ही संवेदनशील, उन्हें कविताओं और संगीत कीगहरी समझ थी। हमें उन्हें हमेशा याद करेंगे।"

07-08-2019135010VeteranBJPle4
एक्टर सनी देओल ने लिखा, "सुषमा स्वराज जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। वह हमारे देश के बेहतरीन नेताओं में से एक थी। वह हमारे लिए विशेष थी और हम उन्हे हमेशा याद करेंगे। उनके परिवार और दोस्तों को संवेदनाएं।" 

07-08-2019134949VeteranBJPle3
एकता कपूर ने ट्वीट किया- "अपने करियर के शुरुआती समय में मुझे सुषमा जी का बहुत समर्थन मिला! सुषमा जी के निधन से दुखी हूं जिन्होंने मुझे पहला पाठ पढ़ाया है... महिलाओं को महिलाओं की आगे बढ़ने में मदद करनी चाहिए।"

07-08-2019134922VeteranBJPle2

यह भी पढ़ें...पति से अलग होने के बाद दीया मिर्जा ने कही दिल की बात, पोस्ट शेयर कर लिखा...

 

 

 

 

 

 

 

Web Title: Veteran BJP leader Sushma Swaraj dies, Bollywood in shock! ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया