पाकिस्तान ने फिर भारत के लिए बंद किए अपने हवाई रास्ते


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/08/2019 08:46 AM
51 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने खीज दिखाते हुए एक बार फिर से अपने हवाई क्षेत्र के एक कॉरिडोर को बंद कर दिया है। पाकिस्तान की इस हरकत के चलते अब विदेशी उड़ानों को 12 मिनट अधिक लगेंगे। 

Pakistan again closed its airways to India
एअर इंडिया के एक अधिकारी के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र में एक कॉरिडोर बंद कर दिया है। 
जिसके चलते अब विदेशी उड़ानों को अब 12 मिनट का अधिक समय लगेगा। बता दें कि पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से प्रतिदिन तकरीबन 50 उड़ानों का संचालन होता है। भारतीय विमान पाकिस्तान के 11 रूटों से होकर जाते है। जिस कॉरिडोर को बंद करने की बात पाकिस्तान ने ​कही है उसके चलते तीन रूट बंद हो गए हैं। 
एअर इंडिया के अधिकारी ने कहा कि इससे हमारी उड़ानों पर कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला है। 
मालूम हो कि बालाकोट एअर स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान ने अपना एअर कॉरिडोर बंद कर दिया था। 

Pakistan again closed its airways to India
लम्बे समय तक बंद रहे इस कॉरिडोर के चलते पाकिस्तान को लम्बी आर्थिक क्षति भी पहुंची थी। 
  कश्मीर को लेकर पाकिस्तान ने कई देशों से साधा संपर्क, नतीजा सिफर
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के भारत के निर्णय से पाकिस्तान परेशान है। इस संबंध में पाकिस्तान अब तक कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बात भी कर चुका है। पाकिस्तान ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से भी बातचीत कर चुका है। यही नहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी चीन की यात्रा भी करने वाले हैं। खास बात यह है कि कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया का कोई भी देश पाकिस्तान का साथ देने को तैयार नहीं है जबकि पाकिस्तान की ओर से इसकी पुरजोर कोशिश की जा रही है। 

यह भी पढ़ें...

 

 

 

Web Title: Pakistan again closed its airways to India ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया