क्रिकेट की चकाचौंध से दूर, आखिर धौनी कहां हैं मशगूल?


SUKIRTI MISHRA 08/08/2019 12:05:05
170 Views

Srinagar. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी क्रिकेट की चकाचौंध से दूर दक्षिण कश्मीर में देश की रक्षक की भूमिका अदा कर रहे हैं। सेना की 106 टीए बटालियन पैरा के मानद लेफ्टिनेंट कर्नल धौनी कभी मेस में तो कभी गश्त के दौरान गीत गुनगुनाते हुए जवानों की हौसलाफज़ाई कर रहे हैं। 

08-08-2019121145MSDhoni

2011 में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक पाने वाले धौनी ने  कुछ समय पहले कश्मीर में सेवाएं देने की इच्छा व्यक्त की थी। रक्षा मंत्रालय ने उन्हें दक्षिण कश्मीर में तैनात 106 टीए बटालियन में ड्यूटी की अनुमति दी थी। गत शुक्रवार को उन्होंने औपचारिक रूप से अपनी ड्यूटी संभाली थी, जहां वह 15 अगस्त तक रहेंगे। 

सोने के लिए दस फुट का कमरा है। सैन्य जीवन के अपने सफर को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। वॉलीबॉल खेलते, बूट पालिश करते हुए धौनी के वीडियो और तस्वीरें सोशल मिटा पर ट्रेंड कर रही हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को अपने काम की रिपोर्ट देने के साथ ही अधीनस्थ जवानों को काम आवंटित भी कर रहे हैं। 

सेना की विक्टर फोर्स के अवंतीपोर स्थित मुख्यालय में ही 106 टीए बटालियन तैनात है, जो की दक्षिण-कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों का संचालन कर रही है। साथ ही विक्टर फोर्स मुख्यालय की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी इसके पास है। सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, धौनी को आतंकरोधी अभियानों की ड्यूटी नहीं सौंपी गई है। 

Web Title: MS Dhoni serving in military as Lieutenant Colonel in Victor Force ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया