गांधी जी के सबसे बड़े हथियार को आज अखिलेश करेंगे इस्तेमाल, योगी सरकार की बढ़ेंगी मुश्किलें!


ABHIMANYU VERMA 09/08/2019 08:00 AM
762 Views

Lucknow. यूपी की प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी अब सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ महात्मा गांधी के उस मंत्र का सहारा लेने जा रही है जो उन्होंने अंग्रेज़ो के खिलाफ इस्तेमाल किया था। दरअसल, 9 अगस्त 1942 को गांधी जी ने अंग्रेजो भारत छोड़ा का नारा दिया था जिसके तर्ज पर अब सपा 9 अगस्त को भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए इसी नारे के साथ धरना प्रदर्शन शुरू करने जा रही है। 

Samajwadi Party protests across the state

जानकारी के मुताबिक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर जनहित मुद्दों को लेकर पार्टी प्रदेश के सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन शुरू करने जा रही है। सपा प्रवक्ता ने बताया कि 9 अगस्त 1942 को महात्मा गांधी ने देश को ‘भारत छोड़ो आंदोलन' के साथ ‘करो या मरो‘ का मंत्र दिया था। इसी दिन 9 अगस्त को सपा योगी सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ शांतिपूर्ण धरना देगी। 

शुक्रवार को सपा के सभी युवा संगठन, महिला सभा, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन का हिस्सा बनेंगे। इस धरने में कानून, बच्चियों से दुष्कर्म और हत्याओं, बिजली कटौती, बिजली की दरों में वृद्धि, डीजल-पेट्रोल की महंगाई, गन्ना किसानों का बकाया, गौशालाओं में गायों की मौत, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, आरक्षण पर संकट, भर्तियों में धांधली और भ्रष्टाचार के मुद्दे को धरना प्रदर्शन में पुरजोर तरीके से उठाने की योजना है। 

Web Title: Samajwadi Party protests across the state ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया