पीओके भी हमारा है, आंतरिक मामले में दखल न दे पाकिस्तान : भारत


RAJNISH KUMAR 09/08/2019 17:39 PM
175 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर मसले पर विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान पर करारा हमला बोला। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान की बौखलाहट से साफ पता चलता है कि अब उसे आतंकवाद के प्रसार करने में मदद नहीं मिलेगी।  विदेश मंत्रालय ने पाक अधिकृत कश्मीर भी हमारा है, कश्मीर मुद्दा हमारा आंतरिक मामला है, इसे यूएन में उठाने का अधिकार पाकिस्तान को नहीं है।

POK bhi hamara hai

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार से पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान डर का माहौल बनाना चाह रहा है, जबकि यह हमारा आंतरिक मामला है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इसलिए परेशाना है, क्योंकि अगर जम्मू कश्मीर का विकास हुआ तो वहां के लोगों को गुमराह नहीं कर पाएगा।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि हमारे आंतरिक मामलों में नसीहत न दे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान वेबजह भारत के संप्रभु मामले को पाकिस्तान से जोड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमने विदेश सरकारों और संस्थानों को अपनी स्थिति से अवगत कराया है।  उन्होंने बताया कि यह उनका आंतरिक मामला है। पाकिस्तान को इस हकीकत को स्वीकार करना चाहिए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी हमारा है और हमारे आंतरिक मामले को संयुक्त राष्ट्र में उठाने का पाकिस्तान को अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 पर सरकार द्वारा लिए गए फैसले को जम्मू कश्मीर की जनता के हित में बताया। 

Web Title: POK bhi hamara hai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया