बीकेटी विधानसभा क्षेत्र में देश आधुनिकतम तकनीकी विवि स्थित यह गौरव का विषय : अविनाश त्रिवेदी


GAURAV SHUKLA 09/08/2019 18:27 PM
43 Views

Lucknow. डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि में शुक्रवार को विवि के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में वृक्षारोपण सप्ताह का पौधे लगाकर शुभारम्भ किया गया। उत्तर प्रदेश शासन के दिनांक 09 अगस्त को 22 करोड़ पौधे रोपण के निर्देश के अनुपालन में विवि में परिसर में 11 सौ पौधे रोपण का लक्ष्य रखा गया है। वृक्षारोपण सप्ताह के शुभारम्भ सत्र में कुलपति प्रो पाठक की अध्यक्षता में क्षेत्रीय विधायक अविनाश त्रिवेदी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। 

bkt me adhuniktam taniki vishvidalay maojood

इस अवसर पर कुलपति प्रो पाठक, विधायक अविनाश त्रिवेदी, कुलसचिव नंदलाल सिंह एवं वित्त अधिकारी जीपी सिंह सहित समस्त अधिकारीयों एवं कर्मचारियों ने वृक्षारोपण किया। वृक्षारोपण सप्ताह के शुभारम्भ सत्र में एक औपचारिक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण पर चर्चा की गयी। विवि के कुलसचिव नन्द लाल सिंह ने कहा कि विवि द्वारा परिसर में 11 सौ पौधे सप्ताह भर में रोपित किये जायेंगे। साथ ही विवि द्वारा अपने 700 से अधिक सम्बद्ध संस्थानों को निर्देशित किया गया है कि वह अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें।
bkt me adhuniktam taniki vishvidalay maojood

विवि के कुलपति प्रो पाठक ने कहा कि जल संचयन और प्रदुषण नियंत्रण के लिए विवि टेक्नोलॉजी के माध्यम से बीकेटी विधानसभा क्षेत्र में विधायक अविनाश त्रिवेदी के सहयोग से कार्य करने का इच्छुक है। उन्होंने कहा कि  क्षेत्र की जल संचयन और प्रदुषण जैसी समस्याओं के निराकरण के लिए विवि अपने छात्र-छात्राओं को शोध कर टेक्नोलॉजी विकसित करने के लिए प्रेरित करेगा। 
विधायक अविनाश त्रिवेदी ने कहा कि बीकेटी विधानसभा क्षेत्र में जल संचयन, प्रदुषण और वानिकी विकास हेतु एकेटीयू के साथ मिलकर कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि गौरव का विषय है कि बीकेटी विधानसभा क्षेत्र में देश आधुनिकतम तकनीकी विवि स्थित है इस संयोग का लाभ क्षेत्र को मिल सके, इसके लिए मैं अधिकतम प्रयास करूँगा। इस अवसर पर विवि के सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। सभा विधिवत सम्पन्न हो गयी।

 

Web Title: bkt me adhuniktam taniki vishvidalay maojood ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया