कश्मीर घाटी में हालात सुधरे, मस्जिदों में अदा हुई जुमे की नमाज़


SUKIRTI MISHRA 09/08/2019 18:30:32
64 Views

Srinagar. जम्मू कश्मीर में 5 दिन से चल रहे आभासी कर्फ्यू के बाद सामान्य जनजीवन सुधर रहा है। प्रशासन ने शुक्रवार को एक ओर जहां कर्फ्यू में ढील दी, वहीं दूसरी ओर इंटरनेट और फोन सेवाएं कुछ देर के लिए बहाल कर दी गईं। जम्मू-कश्मीर और श्रीनगर के बाजारों में भी थोड़ी बहुत चहल पहल देखने को मिली। जुमे की नमाज़ अदा करने लोगों ने मस्जिदों का रुख किया और खरीददारी करते भी देखे गए।

09-08-2019184135Curfewrelaxed2

ईद के मद्देनजर प्रशासन ने तैयारियां दुरुस्त कर दी हैं जिससे जनता को परेशानी न झेलनी पड़े। शुक्रवार को हुई जुमे की नमाज़ को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए थे।

09-08-2019184153Curfewrelaxed3

सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अधिकारियों के मुताबिक कर्फ्यू में ढील देने का फैसला राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल का था, जिससे किसी भी कश्मीरी को दिक्कत का सामना न करना पड़े। बताते चलें कि गुरुवार को पीएम ने कहा था, 'मैं जम्मू-कश्मीर के साथियों को भरोसा देता हूं कि धीरे-धीरे हालात सामान्य हो जाएंगे और उनकी परेशानी भी कम होती चली जाएगी।'

 

 

 

 

Web Title: Curfew relaxed in Kashmir Valley, life comes on track ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया