जम्मू से हटायी गयी धारा 144, कश्मीर में इटंरनेट पर रोक बरकरार


ABHIMANYU VERMA 10/08/2019 08:16 AM
110 Views

Srinagar. केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन के फैसले के बाद प्रदेश में कड़ी सुरक्षा है। कई इलाकों में स्थिति सामान्य देखते हुए कर्फ्यू में ढील दी गई है और जम्मू से अनुच्छेद 370 हटा लिया गया है। वहीं, जम्मू में धारा 144 के तहत लगी निषेधाज्ञा शुक्रवार को वापस ले ली गई। जिसके बाद शनिवार को ज्यादातर स्कूल-कॉलेज खुले हैं। हालांकि कश्मीर में इटंरनेट पर रोक बरकरार है। 

Curfew removed from many areas of Jammu

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि उत्तरी कश्मीर के सोपोर में पथराव की मामूली घटनाओं को छोड़ दें तो घाटी में शांति रही। पथराव की घटना की खबर आयी थी लेकिन स्थिति पर तत्काल नियंत्रण पा लिया गया। 

यह भी पढ़ें:-...पीओके भी हमारा है, आंतरिक मामले में दखल न दे पाकिस्तान : भारत

उन्होंने बताया कि कश्मीर में शुक्रवार को लोगों को स्थानीय मस्जिदों में नमाज अदा करने की इजाजत के मद्देनजर प्रतिबंधों में ढील दी गई थी। वहीं, संभावित प्रदर्शनों की आशंका के मद्देनजर समूची घाटी में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया था। 

कठुआ, सांबा और उधमपुर जिलों में स्थिति कुल मिलाकर सामान्य रही और वहां ज्यादातर स्कूल-कॉलेज खुले। पुंछ, राजौरी और रामबन जिलों में हालांकि पाबंदियां लागू रहेंगी। जम्मू जिला प्रशासन ने केन्द्र के फैसले के मद्देनजर पांच अगस्त को धारा 144 के तहत लगाई निषेधाज्ञा को शुक्रवार को वापस ले लिया। 

Web Title: Curfew removed from many areas of Jammu ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया